सिलीगुड़ी के हिलकार्ट रोड स्थित जामा मस्जिद के सामने अदा की गयी आखिरी जुमे की नमाज

सिलीगुड़ी। रमजान के पवित्र महीने के अंतिम शुक्रवार को सिलीगुड़ी हिलकार्ट रोड स्थित जामा मस्जिद के सामने आखिरी जुमे की नमाज अदा की गयी। इसे लेकर सिलीगुड़ी मेट्रोपॉलिट पुलिस द्वारा कड़े सुरक्षा इंतजाम किये गये। ताकी किसी प्रकार की गड़बड़ी पैदा ना हो सके। उल्लेखनीय है कि ईद को देखते हुए पिछले एक महीने से हिलकार्ट रोड के जामा मस्जिद के सामने विभिन्न कपड़ों, खाने-पीने की चीजों और विभिन्न सामग्रियों की दुकानों लगाया गया था।

आखिरी जुमे की नमाज के दौरान किसी प्रकार की गड़बड़ी या अवांछित स्थिति ना हो इसके लिए सिलीगुड़ी मेट्रोपॉलिटन पुलिस और सिलीगुड़ी पुलिस के ट्रैफिक विभाग द्वारा इलाके की घेराबंदी की गई थी। वहीं सिलीगुड़ी नगर निगम ने मस्जिद के सामने की गलियों को साफ रखने के लिए विशेष पहल की। शनिवार को ईद मनाई जाएगी। हर साल सिलीगुड़ी कंचनजंगा स्टेडियम में ईद की नमाज अदा की जाती है।

सिलीगुड़ी में जम उठा ईद का बाजार, व्यवसायियों की हुई चांदी

सिलीगुड़ी। शनिवार को सियाम साधना का पवित्र महिना रमजान खत्म हो रहा है। उसी दिन पूरे देश में ईद का त्योहार मनाया जायेगा। शुक्रवार को सिलीगुड़ी हिलकार्ट रोड स्थित जामा मस्जिद के सामने आखिरी जुमे की नमाज अदा की गयी। ईद को देखते हुए पिछले एक महीने से हिलकार्ट रोड के जामा मस्जिद के सामने विभिन्न कपड़ों, खाने-पीने की चीजों और विभिन्न सामग्रियों की दुकाने लगायी गयी थी।

व्यवसायियों का कहना है कि इस साल खूब बिक्री हुई है। अखिरी दिन भी लोग जमकर खरीदारी कर रहे हैं। इससे व्यवसायियों की इस साल चांदी है। हासमी चौक के जामा मस्जिद के इमाम मोहम्मद वाहिद आलम में शहर वासियों को ईद की मुबारकबाद दी है। साथ ही इस अवसर पर सभी से भाईचारा बनाये रखने की उन्होंने अपील की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *