पंचायत चुनाव में उत्तर दिनाजपुर जिले में बड़े पैमाने पर हिंसा

कहीं तृणमूल कर्मी की गोली मारकर हत्या तो कहीं चुनाव कर्मी को भगाकर बूथ पर कब्जा

उत्तर दिनाजपुर। पंचायत चुनाव में उत्तर दिनाजपुर जिले में बड़े पैमाने पर हिंसा की खबरें सामने आयी हैं। कहीं तृणमूल कर्मी की गोली मारकर हत्या तो कहीं चुनाव कर्मी को भगाकर बूथ पर कब्जा कर लिया गया। उत्तर दिनाजपुर जिले के इस्लामपुर प्रखंड के भाटपोखर स्थित बूथ संख्या 78 पर बड़े पैमाने पर ‘फर्जी वोटिंग’ की शिकायतें मिल रही है। ग्राम पंचायत के लिए मतदान सुबह आठ बजे पूरा कर लिए जाने की बात कही गयी। इसे लेकर इलाके में भारी तनाव देखा गया। विपक्ष का आरोप है कि तृणमूल ब्लॉक अध्यक्ष जाकिर हुसैन यहाँ से उम्मीदवार हैं।

सुबह से ही उनके लोगों ने बूथ पर कब्जा कर लिया और छप्पा वोटिंग शुरू कर दी। 8 बजे तक प्रक्रिया खत्म हो गई। आरोप है कि उपद्रवियों के डर से वोट कर्मी बूथ से बाहर भाग गये। वहीं जिले के इस्लामपुर में तृणमूल कार्यकर्ता मुजफ्फर हुसैन की गोली मारकर हत्या कर दी गयी। घटना के पीछे बागी विधायक करीम चौधरी के समर्थकों का हाथ बताया जा रहा है। इस घटना में कई लोग घायल हो गए जिसे इस्लामपुर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं जिले के गोवालपोखर 1 नंबर ब्लॉक के लोधन बूथ नंबर 140 पर तृणमूल और निर्दलीयों उम्मीदवारों के बीच झड़प होने की खबरें सामने आयी है। घटना को लेकर इलाके में भारी तनाव देखा गया।

उत्तर दिनाजपुर जिले के चोपड़ा बकरी में प्रिसाइडिंग ऑफिसर से मारपीट

उत्तर दिनाजपुर। उत्तर दिनाजपुर जिले में मतदान शुरू होते ही गड़बड़ी की खबरें सामने आई। गोवालपोखर के चोपड़ा बकरी इलाके में निर्दलीयों पर तृणमूल कार्यकर्ताओं की पिटाई का आरोप। घटना गोवलपोखर के चोपड़ा बकरी के बूथ नंबर 145 पर हुई। उस बूथ पर प्रिसाइडिंग ऑफिसर से भी मारपीट करने का आरोप लगा है। घायलों का इलाज इस्लामपुर महकमा अस्पताल में चल रहा है।

उत्तर दिनाजपुर में तृणमूल कांग्रेस और कांग्रेस के बीच झड़प में कांग्रेस कार्यकर्ता की मौत

उत्तर दिनाजपुर। तृणमूल कांग्रेस और कांग्रेस के बीच झड़प में ग्वालपोखर थाना क्षेत्र के साहापुर ग्राम पंचायत के जागीर बस्ती इलाके में जमीरुद्दीन नामक कांग्रेस कार्यकर्ता की मौत हो गयी। मामले को लेकर इलाके में भारी तनाव छा गया है। कहा जा रहा है कि कांग्रेस कार्यकर्ता की मौत बम विस्फोट के कारण हुई। घटना में कई लोग घायल हो गये। पुलिस ने मृत जमीरुद्दीन को इस्लामपुर अस्पताल पहुंचाया।

गड्ढे में फेंका मतपेटी, आपस में भिड़े निर्दलीय और तृणमूल कार्यकर्ता

उत्तर दिनाजपुर। इस्लामपुर ब्लॉक के रामगंज 2 ग्राम पंचायत के बरहंगाछ बूथ पर बदमाशों ने मतपेटी लूटकर सड़क किनारे गड्ढे में फेंक दी। घटना को लेकर निर्दलीय और तृणमूल कांग्रेस के बीच झड़प शुरू हो गई है। उस क्षेत्र के पंचायत समिति के निर्दलीय उम्मीदवार रफीक आलम ने शिकायत की कि हमने उस बूथ पर गड़बड़ी की आशंका को महसूस करते हुए स्थानीय चुनाव आयोग कार्यालय को फोन किया।

फिर केंद्रीय बल आए, जैसे ही केंद्रीय बल चले गए, तृणमूल कार्यकर्ता हार के डर से बूथ में प्रवेश किया और मतपेटी लूट ली और उसे पास के गड्ढे में फेंक दिया, हालांकि तृणमूल कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने आरोपों की जिम्मेदारी से इनकार किया है। घटना के बाद इलाके का माहौल शांत हो गया।

उत्तर दिनाजपुर जिले में कांग्रेस-तृणमूल संघर्ष में एक की मौत

उत्तर दिनाजपुर। उत्तर दिनाजपुर जिले के ग्वालपोखर में मतदान के दौरान कांग्रेस-तृणमूल संघर्ष में एक व्यक्ति की मौत हो गई। ग्वालपोखर 2 (चाकुलिया) विद्यानंदपुर ग्राम पंचायत के वेबरा के 10 नंबर बूथ पर हिंसक झड़प। घटना में निवर्तमान तृणमूल प्रधान के पति की हत्या कर दी गई। मृतक की पहचान मोहम्मद शहंशाह (35) के तौर पर हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *