लारा दत्ता ने मेनोपॉज को लेकर रखे अपने विचार

मुंबई। अभिनेत्री लारा दत्ता, जिन्हें आखिरी बार स्ट्रीमिंग शो ‘हिचक्स एंड हुकअप्स’ में देखा गया था, का मानना है कि भारत में महिलाओं को स्वास्थ्य सुविधाओं, विशेष रूप से प्रजनन स्वास्थ्य तक उचित पहुंच नहीं है। मेनोपॉज एक महिला के दैनिक जीवन को महत्वपूर्ण रूप से प्रभावित कर सकती है। फिर भी, इस विषय पर बातचीत सीमित है। अभिनेत्री ने हाल ही में मेनोपॉज (रजोनिवृत्ति) के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए आयोजित एक कार्यक्रम में भाग लिया।

अभिनेता ने एक बयान में कहा, “मंच पर होना और डॉक्टरों के पैनल को सुनना मेरे लिए भी एक आंख खोलने वाला रहा है। मुझे यह तब भी पता है जब मैं संयुक्त राष्ट्र के लिए एक सद्भावना राजदूत थी – कि महिलाओं का स्वास्थ्य और कल्याण मुश्किल से ही होता है जिस तरह से चर्चा की जानी चाहिए। हमारे देश में, दुर्भाग्य से, अधिकांश महिलाओं के पास प्रजनन स्वास्थ्य तक उचित शारीरिक और चिकित्सा स्वास्थ्य सुविधाओं तक पहुंच नहीं है। बाकी सब भूल जाओ।”

कार्यक्रम का आयोजन फार्मा कंपनी एबॉट ने किया था। अभिनेत्री ने कहा, “मेनोपॉज एक प्राथमिकता के रूप में वापस आ गया है। मुझे लगता है कि यह वास्तव में शानदार है कि एबॉट जैसी बड़ी फार्मा कंपनियां आज ये पहल कर रही हैं और जानकारी को सुलभ बना रही हैं।” “जैसा कि हमने आज चर्चा की यह ‘अगले अध्याय’ के बारे में है। और ‘लास्ट चैप्टर’ नहीं। कहानियां ही बातचीत को आगे बढ़ाती हैं, ऐसे विषयों पर शो और फिल्में निश्चित रूप से बनाई जानी चाहिए।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *