लालगढ़ : मेघवितान फाउंडेशन ने लगवाई नैपकिन वैडिंग मशीन

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर । कोरोना काल में झाड़ग्राम, पुरुलिया, बांकुड़ा और पश्चिमी मेदिनीपुर जिलों में कोरोना प्रभावित मरीजों को मुफ्त ऑक्सीजन और भोजन उपलब्ध कराने में सामाजिक संस्था मेघवितान फाउंडेशन की अहम भूमिका रही थी। पूरे वर्ष विभिन्न सामाजिक गतिविधियों के तहत महिलाओं और छात्राओं की समस्याओं के मद्देनजर विभिन्न स्कूलों में मासिक धर्म के दौरान छात्रों को होने वाली विभिन्न कठिनाइयों को ध्यान में रखते हुए महिला स्वास्थ्य जागरूकता कार्यक्रम आयोजित भी करते हैं।

शुक्रवार को लालगढ़ शारदामणि बालिका उच्च विद्यालय में “महिला स्वास्थ्य जागरूकता” शिविर आयोजित किया गया। मेघवितान फाउंडेशन के अध्यक्ष देवदीप रॉय ने इस शिविर की छात्राओं के लिए स्कूल की प्रधानाध्यापिका स्वरलता बेरा को नैपकिन वेंडिंग मशीन और नैपकिन जलाने की मशीन सौंपी। जस्टिस नायर आजम खान, लालगढ़ नर्सिंग ट्रेनिंग स्कूल की प्रिंसिपल मैना डे, टीचर रूबी गिरी, मौपाल देशप्राण विद्यालय के हेडमास्टर डॉ. प्रसून पड़िया, प्रधाय्यापक सुब्रत मंडल, नर्सिंग ऑफिसर धृति महतो, कलाकार कांजीलाल, अर्चना महतो, ओलिविया दीवान, सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी विदिशा कर, मेघवितान के सचिव वचन गिरी आदि इस अवसर पर उपस्थित थे।

कार्यक्रम को सफलता पूर्वक पूरा करने के लिए देवदीप रॉय और बचन गिरी ने मेघवितान की ओर से सभी संबंधितों को धन्यवाद दिया। हरियाली का संदेश देने के लिए दीप प्रज्ज्वलित करने के साथ ही पौधों को पानी देने के साथ‌ समारोह शुरू हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *