बंगाल की तरह त्रिपुरा में भी लागू करेंगे लक्ष्मी भंडार योजना : अभिषेक

#Tripura Election, कोलकाता। त्रिपुरा में आसन्न विधानसभा चुनाव के मद्देनजर मुख्य विपक्षी पार्टी के तौर पर जड़ें जमाने में जुटी तृणमूल कांग्रेस ने वहां जनसभाएं शुरू कर दी है। मंगलवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ उनके भतीजे अभिषेक बनर्जी ने भी त्रिपुरा के अगरतला में जनसभा की है। उन्होंने कहा है कि अगर राज्य में तृणमूल कांग्रेस की सरकार बनती है तो यहां भी बंगाल की तरह लक्ष्मी भंडार योजना लागू किया जाएगा। इसके तहत महिलाओं को वित्तीय मदद दी जाएगी।

अभिषेक ने कहा कि बंगाल की तरह हम त्रिपुरा में भी दुआरे सरकार लागू करेंगे और हर एक सरकारी योजना का लाभ लोगों के घर तक जाकर पहुंचाएंगे। सीपीआईएम एक हिंसक, भ्रष्ट शासन को 25 सालों तक त्रिपुरा में चलाती रही। उन्होंने बंगाल को भी अपने शासन के दौरान कंगाल किया और त्रिपुरा को भी जमकर लूटा। इसके बाद भाजपा आई तो जल्लादों की तरह शासन चला रही है। अब यहां बदलाव की जरूरत है।

अगर बंगाल में विकास हो सकता है तो त्रिपुरा में भी तृणमूल कांग्रेस उसी तर्ज पर विकास करेगी। अभिषेक ने कहा, “यहां तृणमूल कांग्रेस की सरकार बनाएं। तृणमूल को वोट देने का मतलब है भाजपा और सीपीआईएम को लोकतांत्रिक तरीके से थप्पड़ मारना।” उन्होंने दावा किया कि दो तारीख को चुनाव के नतीजे आने के बाद त्रिपुरा में ‘मां माटी मानुष की सरकार’ स्थापित हो जाएगी। इसके साथ ही त्रिपुरा में लक्ष्मी भंडार का भी शुभारंभ किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *