मानस भुइयां के मंत्री बनने पर सबंग में बंटे लड्डू

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर : खड़गपुर तहसील के सबंग से निर्वाचित डॉ . मानस भुइयां के सोमवार को राज्य सरकार में मंत्री पद का शपथ लेने पर उनके निर्वाचन क्षेत्र में हर्ष व्याप्त हो गया। स्थानीय टीएमसी कार्यालय में कार्यकर्ताओं ने लड्डू बांट कर अपनी खुशी का इजहार किया। इस अवसर पर वरिष्ठ नेता अमल कुमार पंडा , विकास भुइयां , अबु कलाम बख्श , तरुण मिश्र , निशिकांत कर , अजीत आदक तथा स्वपन माईती आदि ने टेलीविजन पर शपथ ग्रहण समारोह देखा और एक दूसरे को बधाई दी।

आयोजकों ने कहा कि कोरोना कद्देनजर समूचा कार्यक्रम कोविड गाइडलाइन का पालन करते हुए आयोजित किया गया। उन्होंने कहा कि डॉ. भुइयां के सबंग आने पर कोरोना नियमों के तहत ही सोशल डिस्टेंशिंग का पालन करते हुए उनका नागरिक अभिनंदन किया जाएगा। बता दें कि पूर्व मंत्री व पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भुइयां सबंग के भूमि पुत्र माने जाते हैं । 2016 के पिछले विधानसभा चुनाव में वे सबंग से ही कांग्रेस के टिकट पर चुने गए थे , लेकिन कुछ दिनों बाद तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने उन्हें राज्यसभा भेजा। हाल में संपन्न विधानसभा चुनाव में उन्हें फिर सबंग से उम्मीदवार बनाया । कड़े मुकाबले में वे चुनाव जीतने में सफल रहे। ममता बनर्जी 03 सरकार में मंत्री बनने वाले जंगल महल के चुनिंदा विधायकों में डॉ. भुइयां भी शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *