ईस्ट जोन इंटर स्टेट चैंपियनशिप में कोलकाता के अंकित ने लहराया परचम

कोलकाता। कोलकाता के हरिनावी में भारतीय बैडमिंटन संघ और पश्चिम बंगाल बैडमिंटन संघ के तत्वाधान में हुए ईस्ट जोन इंटर स्टेट चैंपियनशिप में कोलकाता के अंकित मंडल ने शानदार प्रदर्शन करते हुए एकल प्रतियोगिता परचम लहराया। फाइनल में अंकित की भिड़ंत बंगाल के ही आदित्य मंडल से हुई थी। अंकित ने आदित्य को 12 21, 21 13, 21 10 से मात देकर ट्रॉफी अपने नाम की।

मैच की शुरुआत में आदित्य ने अंकित पर दबाव बनाए रखा। पहले दौर में आदित्य ने अंकित को 12 21 से मात देकर 1 0 से बढ़त बना ली। पहले दौर पिछड़ने के बाद अंकित ने दूसरे दौर में शानदार वापसी करते हुए दूसरे दौर में 21 13 से मात देकर बराबरी कर ली। वहीं, तीसरे दौर में शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए हरा कर 2 1 से मैच अपने नाम किया। वहीं, टीम स्पर्धा में उत्तराखंड से हारकर पश्चिम बंगाल ने कांस्य पदक अपने नाम किया था।

11 से 14 अगस्त तक आयोजित ईस्ट ज़ोन इंटर स्टेट बैडमिंटन चैंपियनशिप में उत्तराखंड की पुरुष व जूनियर बालिकाओं की टीम ने लगातार तीसरी बार चैंपियनशिप जीतकर इतिहास रच दिया। महिला सीनियर टीम को भी रजत पदक प्राप्त हुआ है। शटलरों की इस सफलता पर खेल प्रेमियों में हर्ष की लहर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *