Maa Durga

कोलकाता : तिलजला हाउसिंग कॉम्प्लेक्स ने अपनी पहली दुर्गा पूजा की मेजबानी की

कोलकाता। जहां ईरान हिजाब के विवाद से थर्रा रहा है, वहीं सुगम आवास आवास परिसर में विभिन्नता में एकता की भावना के साथ दुर्गा पूजा में दीया जलाने के लिए हिजाब वाली महिलाएं आगे आईं। इस प्रकार, यह सभी धार्मिक बाधाओं को पार कर गया और सही अर्थों में लोगों के त्योहार में बदल गया,” पूजा के आयोजकों में से एक, नोइरिएकता जोसेफ ने कहा। तिलजला में सुगम आवास के निवासी, जो इस वर्ष अपनी पहली दुर्गा पूजा की मेजबानी कर रहे हैं, विविधता में एकता के विषय को प्रदर्शित करते हैं और जिसके उद्घाटन के दौरान उद्घाटन में मुसलमानों और ईसाइयों के साथ एक भिक्षु भी था।

जो निवासी हाल ही में इस परिसर में स्थानांतरित हुए थे, वे दुर्गा पूजा में भाग लेने वाली धार्मिक पहचानों में एकता दिखाना चाहते थे और सभी परिसर में पहली दुर्गा पूजा की मेजबानी करते समय समान रूप से सक्रिय हैं। युगोदान मठ के सचिव और रामकृष्ण मिशन बेलूरमठ के ट्रस्टी बोर्ड के सदस्य स्वामी विमलात्मानंद ने पूजा का उद्घाटन करने के लिए सुगम आवास में आने पर परिसर के निवासियों के समग्र दृष्टिकोण की सराहना की। उद्घाटन कार्यक्रम में शामिल हुए और दीप प्रज्ज्वलित करने वाले जोसेफ चेरियन ने कहा कि सभी समुदायों के लोग पूजा में शामिल हुए और इस प्रकार यह एकता का एक वास्तविक प्रदर्शन है जब लोग गुटीय विचारधारा पर विभाजित होते हैं।

हम पंडाल के अंदर प्लास्टिक और जूट का इस्तेमाल भी नहीं कर रहे हैं, इस प्रकार पर्यावरण को प्रदूषण मुक्त रखने की कोशिश कर रहे हैं और यही जागरूकता पैदा करने का तरीका है। चेरियन ने कहा, “हमने पूजा के लिए एक थीम सॉन्ग बनाया है। यहां तक ​​​​कि अमीनुल इस्लाम ने भी कहा कि उन्होंने इसका बहुत आनंद लिया क्योंकि थीम गीत परिसर में बजाया जाता है। गीत सुमंत चक्रवर्ती के हैं जो धार्मिक एकता पर प्रकाश डालते हैं और सुमंत चक्रवर्ती और अनिमेष अधिकारी द्वारा रचित हैं। इसे मास्टर सोहम, सुमंत चक्रवर्ती, श्रेयशी मुखुटी, अनुश्री गंगोपाध्याय, रेहान काज़ी, अनिर्बान गंगोपाध्याय और अनुष्मन चक्रवर्ती ने गाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *