नवंबर के अंत में फिर से शुरू होगी कोलकाता-सिंगापुर की उड़ानें

कोलकाता। भारत में टीकाकरण यात्रा लेन कार्यक्रम का विस्तार करने के सिंगापुर सरकार के निर्णय के साथ, सिंगापुर एयरलाइंस कोलकाता के लिए अपनी उड़ानें फिर से शुरू करने के लिए तैयार है। नवीनतम यात्रा नियमों के अनुसार, सिंगापुर भारत से टीकाकरण किए गए यात्रियों को 29 नवंबर से बिना संगरोध के देश की यात्रा करने की अनुमति देने के लिए पूरी तरह तैयार है।

सिंगापुर और कोलकाता के बीच पहली उड़ान (पोस्ट-लॉकडाउन) भी 29 नवंबर को संचालित होगी। भारत और सिंगापुर पहले से ही वंदे भारत कार्यक्रम के तहत विशेष उड़ानें संचालित कर रहे हैं। लेकिन वायरस के फैलने के बाद से कोलकाता और सिंगापुर के बीच उड़ानें नहीं चल रही हैं।

लॉकडाउन और पाबंदियों के बाद कोलकाता और किसी दक्षिण पूर्व एशियाई देश के बीच यह पहली सीधी उड़ान होगी। ट्रैवल एजेंट्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष (पूर्व), मानव सोनी के अनुसार, उम्मीद है कि सिंगापुर एयरलाइंस द्वारा अन्य दिनों में भारतीय वाहक के साथ वैकल्पिक दिनों की उड़ानें होंगी। यह दैनिक कनेक्शन सुनिश्चित करेगा, और छात्रों और पर्यटकों को अत्यधिक मदद करेगा।

भारत के अलावा सिंगापुर भी 29 नवंबर से इंडोनेशिया के लिए खुल गया है। सऊदी अरब, संयुक्त अरब अमीरात और कतर के यात्रियों को 6 दिसंबर से देश में प्रवेश करने की अनुमति दी जाएगी। इस बीच, थाई एयरवेज द्वारा कोलकाता से छह दशक पुरानी उड़ान सेवा को वापस लेने के निर्णय के बाद ट्रैवल एजेंट संघों ने भारतीय वाहकों से थाईलैंड के लिए उड़ानें शुरू करने का अनुरोध किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *