कोलकाता : BSF मुख्यालय पहुंचे शुभेंदु, कहा- विधानसभा में टीएमसी ने बीएसएफ का अनादर किया, मैं माफी मांगने आया हूं

कोलकाता : सीमा पर बीएसएफ का अधिकार क्षेत्र बढ़ाये जाने को लेकर बंगाल में राजनीति जारी है. बता दें कि बंगाल विधानसभा में बीएसएफ का अधिकार क्षेत्र (50किमी) बढ़ाये जाने के खिलाफ प्रस्ताव पारित होते समय टीएमसी विधायक उदयन गुहा ने BSF को लेकर विवादास्पद बयान दिया था।  इस क्रम में गुरुवार को विधानसभा में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी  न्यूटाउस्थित बीएसएफ के कैंप में पहुंचे और बीएसएफ जवानों को कमल के फूल व मिठाइयों से भरे बर्तन सौंपते हुए उनका स्वागत किया। साथ ही टीएमसी विधायक के बयान पर माफी मांगी।

खबरों के अनुसार आज दोपहर न्यू टाउन में बीएसएफ के दक्षिण बंगाल फ्रंटियर मुख्यालय में शुभेंदु अधिकारी 60 से ज्यादा भाजपा विधायकों के साथ पहुंचे। शुभेंदु ने  बीएसएफ को सीमा पर अधिकार बढाये जाने का समर्थन किया। उन्होंने कहा कि बंगाल विधानसभा में बीएसएफ को लेकर कुछ अपशब्दों का इस्तेमाल किया गया है। मुझे लगता है कि यह एक अपमान था। इसलिए मैं माफी मांगने आया हूं।

भाजपा के अनुसार इस कार्यक्रम का मकसद बीएसएफ जवानों का सम्मान करना था क्योंकि वे सीमावर्ती क्षेत्रों में कठिन परिस्थितियों से लड़ते हैं, वे देश को बचाने में लगे हैं, लेकिन कुछ लोगों ने उनकी भूमिका पर सवाल उठाया है। शुभेंदु अधिकारी ने कहा, आपने (बीएसएफ) देश की सुरक्षा के लिए अपना बलिदान दिया है। हमारा एजेंडा बहुत स्पष्ट है। भारत सरकार ने वह सर्कुलर जारी किया है। बीएसएफ की शक्ति बढ़ा दी गयी है। बंगाल के लिए यह अच्छी खबर है, लेकिन इस मुद्दे को विधानसभा में प्रस्ताव पारित किया गया. बहुतों ने अनादर किया है।

वहीं, टीएमसी के प्रवक्ता कुणाल घोष ने कार्यक्रम पर तंज कसते हुए ट्वीट किया कि शुभेंदु बीएसएफ कैंप में जा रहे हैं और घटिया ड्रामा कर रहे हैं। उससे पहले गुजरात के मुख्यमंत्री मोदी ने 2012 में तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को बीएसएफ के खिलाफ पत्र क्यों भेजा था? मोदीजी ने क्यों कहा कि इसने संघीय ढांचे को प्रभावित किया? भाजपा को ड्रामा बंद करना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *