कोलकाता पुलिस ने रैगिंग रोकने के लिए टोल फ्री नंबर शुरू की, ममता बनर्जी ने किया उद्घाटन

कोलकाता। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने रैगिंग रोकने के लिए कोलकाता पुलिस के टोल फ्री हेल्पलाइन नंबर का उद्घाटन किया। इस मामले में मुख्यमंत्री ने कोलकाता पुलिस से यह सुनिश्चित करने को कहा है कि शिकायतकर्ता की पहचान गुप्त रखी जाए। कोलकाता पुलिस ने राज्य भर में रैगिंग को रोकने के लिए 24 घंटे का टोल फ्री हेल्पलाइन नंबर लॉन्च किया है। मंगलवार को नेताजी इंडोर में दुर्गा पूजा समितियों के साथ बैठक के मंच से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने हेल्पलाइन नंबर का उद्घाटन किया।

उन्होंने कहा कि एंटी रैगिंग टोल फ्री नंबर 18003455678 होगा। मुख्यमंत्री ने किसी भी संस्थान में रैगिंग होने पर इस नंबर पर शिकायत करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि अगर आप रिपोर्ट करेंगे तो आपका नंबर गुप्त रखा जाएगा। मैं पुलिस से सेफ्टी लॉकर बनाने के लिए कह रही हूं ताकि किसी को शिकायतकर्ता का नंबर न मिले।

कोलकाता पुलिस की ओर से बताया गया है कि कहीं भी रैगिंग की घटना होने पर किसी भी समय हेल्पलाइन नंबर पर कॉल किया जा सकता है। फोन पर कोई शिकायत मिली तो कार्रवाई की जाएगी। विभिन्न जिलों में एंटी रैगिंग कमेटियों को सूचित किया जाएगा। फिर वहां से शिक्षण संस्थान से संपर्क किया जाएगा। जादवपुर घटना के बाद रैगिंग को लेकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने माकपा पंथी छात्रों पर हत्या का आरोप लगाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *