Kolkata Police

दुर्गा पूजा में कोलकाता पुलिस ने 1.11 लाख वाहनों का चालान काटा

कोलकाता। कोलकाता पुलिस ने इस बार दुर्गा पूजा के दौरान महालया से नवमी तक शहर की सड़कों पर एक लाख 10 हजार 929 वाहनों को नियम तोड़ने के आरोप में पकड़ा और चालान काटे है। इनमें बाइकों की संख्या 50 फीसदी से ज्यादा है। इसके बाद चार पहिया निजी वाहन आते हैं। लालबाजार सूत्रों के मुताबिक, पूजा के दौरान सड़कों पर कुछ दुर्घटनाएं हुई हैं लेकिन इस बार कोई अप्रिय घटना नहीं हुई है।

हर बार पूजा के दौरान वाहन चालकों के खिलाफ यातायात कानून तोड़ने की ढेर सारी शिकायतें रहती हैं। लापरवाही से गाड़ी चलाना, गलत जगह पर पार्किंग करना, बिना हेलमेट के गाड़ी चलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई हुई है। उन पर जुर्माना भी लगाया गया है। कोलकाता पुलिस के मुताबिक, महालया से नवमी तक सबसे बड़ी समस्या कार पार्किंग को लेकर रही।

मंडप से कुछ किलोमीटर दूर कार पार्किंग व्यवस्था के कारण हर बार आगंतुकों को परेशानी होती है। उन 10 दिनों में नो पार्किंग जोन में पार्किंग की 40 हजार 584 शिकायतें आईं। इसमें बाइक, छोटी कार, बस समेत सभी तरह के वाहन शामिल हैं।

लाल बाजार स्थित कोलकाता पुलिस मुख्यालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि इस बार 21 हजार 183 बाइक बिना हेलमेट के बाइक चलाने के आरोप में पकड़ी गयी हैं। तेज गति से गाड़ी चलाने के 10 हजार 509 मामले दर्ज किए गए हैं। इनमें छोटी कारों की संख्या छह हजार 695 है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *