कोलकाता की खबरें || घर में ही जाली नोट छाप रहे थे दो तस्कर, सीआईडी ने दबोचा

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता से सटे हावड़ा जिले में घर के अंदर ही जाली नोट छापने का कारोबार करने वाले दो तस्करों को राज्य सीआईडी की स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) ने धर दबोचा है। पकड़े गए लोगों की पहचान 19 साल के शेख समीर और 22 साल के शेख आरिफ के तौर पर हुई है। दोनों ही हावड़ा रूरल के बाउरिया थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं। सीआईडी की ओर से रविवार सुबह जारी बयान में बताया गया है कि इनके पास से तीन लाख रुपये के जाली नोट बरामद किए गए हैं।

सारे नोट 500 रुपये के हैं। इन्हें बाउरिया बस स्टैंड के पास शनिवार दोपहर को हिरासत में लिया गया था। इनकी तलाशी लेने पर उनके पास से तीन लाख रुपये के जाली नोट बरामद हुए तो इन्हें स्थानीय थाने में ले जाकर और गहन पूछताछ की गई। इस दौरान शेख समीर ने जांच अधिकारियों को बताया कि वह अपने घर पर ही जाली नोट छापने का काम करता है जिसके बाद बाउरिया थाना क्षेत्र में स्थित उसके घर छापेमारी की गई।

वहां से लैपटॉप, प्रिंटर, स्कैनर और लेमिनेशन मशीन बरामद की गई है जिसकी मदद से वह जाली नोट छापने का काम किया करता था। बाउरिया थाने में भारतीय दंड विधान की धारा 489 ए, 489बी, 489 सी, 489 डी और 120 बी के तहत मामला दर्ज कर कानूनी कार्रवाई शुरू किए गए हैं। इन्हें रविवार दोपहर बाद उलूबेरिया कोर्ट में पेश किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *