Kolkata Metro Service : सोमवार से हर 15 मिनट में चलेगी स्पेशल ट्रेन, रविवार को बंद रहेगी परीसेवा

Kolkata Desk : सोमवार से शनिवार तक प्रति 15 मिनट में मेट्रो ट्रेनें उपलब्ध होंगी। वहीं रविवार को पूरी तरह बंद रहेगी मेट्रो। कोलकाता में मेट्रो ट्रेनों की संख्या और बढ़ाई जा रही है। अप और डाउन मिलाकर सोमवार से एक दिन में 40 मेट्रो चलेंगी। मेट्रो रेल के अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी। लेकिन ये सेवा सिर्फ आपातकालीन सेवाओं के कर्मचारियों के लिए ही होगी। ट्रेनों को मेंटेनेंस के लिए स्पेशल के रूप में चलाया जाएगा।

राज्य में 16 जून से कोविड प्रतिबंधों में छूट दी गई है। लॉकडाउन के दौरान एक दिन में दो ट्रेनें चलने के बावजूद पिछले बुधवार से इनकी संख्या बढ़ाई गई है। इसके बाद से सुबह और दोपहर में दो जोड़ी ट्रेनें चलाई जा रही है। स्वास्थ्य कर्मियों, बैंकरों, पुलिसकर्मियों, मीडिया और बीमा कर्मियों जैसी आपातकालीन सेवाओं से जुड़े लोगों को सचित्र पहचान पत्र के साथ गाड़ियों में सवार होने की अनुमति है।

अगले सोमवार से उन्ही ट्रेनों की संख्या बढ़ाकर प्रतिदिन 40 कर दी गई है। इसमें से 20 ट्रेनें अप लाइन पर और 20 ट्रेनें डाउनलाइन पर चलेंगी। सोमवार से शनिवार तक हर 15 मिनट में ट्रेनें उपलब्ध होंगी। मेट्रो रेल की ओर से जारी अधिसूचना में कहा गया है कि रविवार को मेट्रो सेवाएं पूरी तरह से बन्द रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *