Durga Puja Dashmi Kolkata

कोलकाता के मेयर ने गंगा घाट पर लिया विसर्जन व्यवस्थाओं का जायजा

कोलकाता। कोलकाता के मेयर फिरहाद हकीम ने कोलकाता के गंगा घाटों पर हो रहे विसर्जन की व्यवस्थाओं का जायजा लिया है। महानगर में गंगा नदी के बाजे कदमतला घाट पर पहुंचे मेयर ने यहां साफ-सफाई और अन्य व्यवस्थाओं का देखा। उन्होंने बताया कि दसमी यानी मंगलवार से ही प्रतिमाओं का विसर्जन शुरू हो गया है। जैसे ही दुर्गा प्रतिमाओं का विसर्जन होता है उसके तुरंत बाद नगर निगम की टीम गंगा नदी को प्रदूषण मुक्त रखने के लिए मूर्तियों के अवशेषों को निकाल कर बाहर रखते हैं।

उन्होंने बताया कि करीब 2500 प्रतिमाओं का विसर्जन हुआ था और अधिक प्रतिमाओं का विसर्जन होना है। दुर्गा पूजा का कार्निवल भी आयोजित होगा। उस दिन 80 से 85 मूर्तियों का विसर्जन होगा। कार्निवल में कोलकाता समेत पूरे राज्य की बड़ी दुर्गा प्रतिमाओं को शामिल किया जाएगा इसलिए किसी तरह की कोई अप्रिय घटना ना हो इसका खास तौर पर ख्याल रखा जा रहा है।

नदी में विसर्जन के दौरान कोई न डूबे और लोग सुरक्षित गंगा घाटों पर मूर्ति प्रवाहित कर सकें, इसके लिए सारी व्यवस्थाएं नगर निगम की ओर से की गई है। मेयर ने बताया कि कोलकाता पुलिस के साथ मिलकर शानदार तरीके से विसर्जन का आयोजन हो रहा है। नगर निगम हर तरह से मदद कर रहा है ताकि किसी तरह की कोई अप्रिय घटना ना हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *