कोलकाता : फर्जी कॉल सेंटर का मास्टरमाइंड चढ़ा पुलिस के हत्थे

कोलकाता। कोलकाता में कॉल सेंटर खोलकर अमेरिका, ब्रिटेन, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया के नागरिकों को ठगने वाले एक शातिर अपराधी को विधाननगर पुलिस कमिश्नरेट की टीम ने धर दबोचा है। उसका नाम कुणाल गुप्ता है। शनिवार को विधाननगर पुलिस कमिश्नरेट की ओर से जारी बयान में बताया गया है कि वह लंबे समय से फरार चल रहा था। 2022 के अगस्त महीने में साल्ट लेक सेक्टर पांत के गोदरेज वाटर साइड बिल्डिंग की 13वीं मंजिल पर चल रहे कॉल सेंटर में इलेक्ट्रॉनिक कंपलेक्स थाने की पुलिस ने छापेमारी की थी।

वहां से 16 लोगों को गिरफ्तार किया गया था लेकिन मास्टरमाइंड कुणाल फरार होने में सफल रहा था। उसी साल नवंबर महीने में पुलिस ने इस मामले में चार्ज शीट दाखिल की थी जिसमें कुणाल गुप्ता को फरार घोषित किया गया था। बिधाननगर प्रखंड अदालत ने उसके खिलाफ गिरफ्तारी का वारंट जारी किया था।

उसके बाद पुलिस लगातार उसकी खोज में लगी हुई थी। शुक्रवार रात पुख्ता सूचना मिलने के बाद साल्ट लेक में घेर कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया। उसे कोलकाता पुलिस और सीआईडी भी विभिन्न मामलों में ढूंढ रही थी। उसके नाम पर कई जगहों पर कॉल सेंटर चलाने के आरोप हैं। उससे पूछताछ हो रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *