कोलकाता नाइट राइडर्स को मिला नया कप्तान, टीम ने श्रेयस अय्यर को सौंपी कमान

कोलकाता। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 15वें सीजन के लिए सभी 10 टीमों का स्क्वाड तैयार हो चुका है। टीमों ने अपनी रणनीति पर काम करना भी शुरू कर दिया है। इसी कड़ी में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने बुधवार को अपने नए कप्तान का ऐलान कर दिया है। टीम ने भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को अपना कप्तान बनाया है। केकेआर ने मेगा नीलामी में श्रेयस अय्यर को 12.25 करोड़ रुपये की बड़ी रकम के साथ खरीदा था। केकेआर के सीईओ और एमडी वेंकी मैसूर ने कहा कि हमें खुशी है कि नीलामी में हम श्रेयस अय्यर के लिए सफलतापूर्वक बोली लगाने में सफल रहे।

उन्होंने उच्च स्तर पर एक गुणी बल्लेबाज के रूप में सभी को प्रभावित किया है। हमें विश्वास है कि वह केकेआर के लीडर के रूप में उत्कृष्ट प्रदर्शन करेंगे। टीम के मुख्य कोच ब्रेंडन मैकुलम ने कहा कि मैं भारत के भविष्य के कप्तानों में से एक श्रेयस अय्यर के केकेआर की बागडोर संभालने को लेकर बहुत उत्साहित हूं। मैंने श्रेयस के खेल और उनकी कप्तानी के कौशल का लुत्फ उठाया है। अब केकेआर में हम जिस तरह की सफलता और खेल चाहते हैं, उसे आगे बढ़ाने के लिए उनके साथ मिलकर काम करने के लिए उत्सुक हूं।

श्रेयस अय्यर ने कप्तान बनने पर कहा कि केकेआर जैसी प्रतिष्ठित टीम का नेतृत्व करने का मौका पाकर मैं बेहद सम्मानित महसूस कर रहा हूं। एक टूर्नामेंट के रूप में आईपीएल विभिन्न देशों और संस्कृतियों के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को एक साथ लाता है और मैं बहुत प्रतिभाशाली व्यक्तियों के इस महान समूह का नेतृत्व करने के लिए उत्सुक हूं। उल्लेखनीय है कि आईपीएल में श्रेयस अय्यर इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी कर चुके हैं। उन्होंने अपनी कप्तानी में टीम को फाइनल तक पहुंचाया था।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

8 − seven =