कोरोना महामारी के कारण स्थगित हुआ कोलकाता इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल

कोलकाता। राज्यभर में तेजी से बढ़ते कोरोना मामलों के बाद बंगाल सरकार ने सात जनवरी से होने वाले 27वां कोलकाता अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव को टालने का ऐलान किया है। पश्चिम बंगाल सरकार ने मंगलवार को ही कोलकाता अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव आयोजित करने का ऐलान किया था, लेकिन कोलकाता अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव के अध्यक्ष और विधायक राज चक्रवर्ती और उनकी पत्नी शुभाश्री के कोरोना से संक्रमित होने के बाद बंगाल सरकार ने फिल्म फेस्टिवल स्थगित करने का ऐलान किया है। इसके साथ ही फिल्म महोत्सव के प्रमुख आयोजकों में से परमव्रत भी कोरोना से संक्रमित हो गए हैं।

बंगाल सरकार की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि राज्य की वर्तमान कोविड स्थिति का आकलन करने और सिने प्रेमियों और नागरिकों में कोविड संक्रमण फैलने की आशंका को ध्यान में रखते हुए और फिल्म समारोह समिति से जुड़ी कई सिने हस्तियां और कई अन्य कोविड के कोरोना से संक्रमित होने के कारण राज्य सरकार ने नागरिकों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए 7-14 जनवरी, 2022 के बीच आयोजित होने वाले 27वें कोलकाता अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव को अस्थायी रूप से स्थगित करने का निर्णय लिया है. महोत्सव की अगली तिथि के बारे में नियत समय में सूचित किया जाएगा।

राज्य सरकार द्वारा नेताजी की 125वीं जन्म जयंती पर आयोजित कार्यक्रम भी स्थगित कर दिया गया है। आगामी 21 जनवरी को महाजाति सदन में कार्यक्रम होने की बात थी। हालांकि ट्रस्टी बोर्ड द्वारा कार्यक्रम स्थगित करने का निर्णय लिया गया है। बताया गया कि कोरोना का प्रकोप कम होने के बाद नेताजी की 125वीं जन्म जयंती की समाप्ति पर कार्यक्रम किया जा सकता है। इधर, कोरोना परिस्थिति को ध्यान में रखते हुए विधानसभा की सभी स्टैंडिंग कमेटी की बैठक भी फिलहाल नहीं की जा रही है। स्पीकर विमान बन​र्जी ने कहा कि विधायकों का शिक्षामूलक पर्यटन भी फिलहाल स्थगित रखने का निर्णय लिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *