कोलकाता || स्वप्नदीप की मौत मामले में पूर्व छात्र गिरफ्तार

कोलकाता। जादवपुर विश्वविद्यालय के बांग्ला प्रथम वर्ष के छात्र स्वप्नदीप कुंडू की अस्वाभाविक मौत के मामले में एक पूर्व छात्र को जादवपुर थाने की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उसका नाम सौरभ चौधरी है। शुक्रवार देर शाम उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही थी। उसके बयान में विसंगतियां मिलने के बाद देर रात उसे गिरफ्तार किया गया है। शनिवार सुबह कोलकाता पुलिस सूत्रों ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया है कि जादवपुर विश्वविद्यालय में सौरभ गणित का छात्र था। उसने 2022 में ही एमएससी पास कर ली थी।

बावजूद इसके वह पिछले एक साल से विश्वविद्यालय के हॉस्टल में रह रहा था। विश्वविद्यालय का नियम है कि कोई भी छात्र किसी दूसरे छात्र का गेस्ट बनकर विश्वविद्यालय में रह सकता है। लेकिन सौरभ खुद ही अपना गेस्ट बनकर रह रहा था। पिछले एक साल से विश्वविद्यालय के हॉस्टल में वह कैसे रह रहा था इसे लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं।

विश्वविद्यालय प्रबंधन ने इस मामले में पुलिस को गुमराह करना शुरू किया है जिसके बाद और अधिक गिरफ्तारियों की तैयारी की जा रही है। स्वप्नदीप के पिता रमा प्रसाद कुंडू ने जो प्राथमिकी दर्ज करवाई थी उसमें सौरभ को नामजद किया था जिसके बाद देर शाम को पुलिस ने उसे हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी। आरोप है कि स्वप्नदीप के साथ रैगिंग की गई।

उसके साथ अप्राकृतिक संबंध बनाने की भी कोशिश हुई और तैयार नहीं होने पर उसकी हत्या की गई है। पुलिस ने इस मामले में पहले अस्वाभाविक मौत का केस दर्ज किया था जिसके बाद पिता की तहरीर पर धारा 302 के तहत हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है। उल्लेखनीय है कि बुधवार की रात स्वप्नदीप कुंडू हॉस्टल की छत से नीचे गिर गया था।

खून से लथपथ हालत में उसे केपीसी अस्पताल में ले जाकर भर्ती किया गया था जहां गुरुवार तड़के उसने दम तोड़ दिया था। घटना को लेकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी स्वप्नदीप के पिता से बात की थी और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का आश्वासन दिया था। उन्होंने पुलिस कमिश्नर को भी कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए थे जिसके बाद पुलिस इस मामले में सक्रिय हुई और अब धरपकड़ शुरू हुई है।

1 thoughts on “कोलकाता || स्वप्नदीप की मौत मामले में पूर्व छात्र गिरफ्तार

  1. Pingback: बंगाल के नौ जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, गर्मी से मिलेगी राहत | kolkatahindinews.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *