#Kolkata : फर्जी CBI अधिकारी ने साल 2019 में लड़ा था लोकसभा चुनाव

kolkata Desk : खुद को मुख्यमंत्री (Chief Minister) का सलाहकार बताने वाला फर्जी CBI अधिकारी सनातन रॉय चौधरी (Sanatan Ray Chowdhari) केंद्रीय गृह मंत्रालय (Ministry of Home Affairs) के प्रतिनिधि के रूप में दक्षिण अफ्रीका में ब्रिक्स सम्मेलन (BRICS Summit) और भारत-जापान सम्मेलन (India-Japan Conference) में हिस्सा लेने के साथ ही लोकसभा चुनाव (Loksabha Election) भी लड़ चुका है। कोलकाता पुलिस (Kolkata Police) की पूछताछ के दौरान सनातन चौधरी ने कई चौकाने वाला खुलासा किया है। बता दें कि कोलकाता पुलिस ने (Kolkata Police) मंगलवार को फर्जी IAS अधिकारी देबांजन देब (Debanjan Deb) की गिरफ्तारी के बाद इस फर्जी सीबीआई अधिकारी (Fake CBI officer) को गिरफ्तार किया था।

पुलिस की पूछताछ में फर्जी सीबीआई अधिकारी खुलासा किया कि वह साल 2019 के लोकसभा चुनाव लड़ चुका है। जैसा कि यह पता चला है कि सनातन का नाम के पास 0093DD है। वह दमदम लोकसभा केंद्र से चुनाव लड़ा था। उसे 5,275 वोट मिले थे. प्रतिशत के रूप में यह 0.54 है। सनातन ने जांचकर्ताओं को बताया कि उसने 2019 का लोकसभा चुनाव लड़ा था। वह दमदम केंद्र से लोक जनशक्ति पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ा था।

खुद को बताता था सीएम का सलाहकार 

सनातन को 25 जून को तालतला थाने के ओसी को मुख्यमंत्री कार्यालय के सलाहकार के तौर पर अपना परिचय देते हुए फोन किया था, तभी पुलिस अधिकारी को शक हुआ था और उन्होंने इस मामले में स्वतः ही एक केस दर्ज किया था। फिर 30 जून को पूरा मामला सामने आया। दूसरी शिकायत गरियाहाट थाने में दर्ज कराई गई है। सनातन गरियाहाट में 10 करोड़ की संपत्ति की फर्जी पहचान छिपाने के लिए गबन करने की कोशिश कर रहा था और सनातन को मंगलवार को सिंथी से गिरफ्तार किया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *