Kolkata Durga Puja : कोलकाता के एक निजी अस्पताल के कोविड वार्ड में होगी दुर्गा पूजा

कोलकाता। बंगाल में दुर्गा पूजा की तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी है। राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने महालया के दिन दक्षिण कोलकाता के कुछ पूजा पंडालों का उद्घाटन भी किया। वहीं, कोरोना महामारी के बीच शुरू हुई इस पूजा के दौरान कोरोना पीड़ित मरीजों को पूजा की फील देने की तैयारी चल रही है। दक्षिण कोलकाता के डायमंड हार्बर रोड पर स्थित नारायण मेमोरियल अस्पताल कोविड वार्ड (Covid Ward) के एक हिस्से को मंदिर बनाकर अपने मरीजों के लिए दुर्गा पूजा आयोजित करा रहा है।

अस्पताल पूजा के दौरान होने वाले सभी अनुष्ठानों को पूरा कराएगा। पूजा के लिए अस्पताल के एक वार्ड को खाली भी किया गया है। पूजा को लेकर मरीजों के लिए विशेष मेनू भी बनाए गये हैं। उत्सव की इस घड़ी में बेहला में स्थित नारायण मेमोरियल अस्पताल ने मरीजों और कर्मचारियों के मिजाज को उत्सव के मूड में ढालने के लिए अपने अस्पताल परिसर में स्वस्थ वातावरण के साथ उत्सव की शुरुआत की घोषणा की है।

मरीजों को आरती, पुष्पांजलि और शांतिर जल सहित सभी अनुष्ठानों को प्रत्यक्ष देखने का मौका मिलेगा एक पुजारी पूजा करेंगे और आशीर्वाद देने के लिए सभी मरीजों के बेड पर जाएंगे। पुजारी न केवल कोविड मरीजों बल्कि अन्य सभी लोगों के जल्दी ठीक होने के लिए प्रार्थना करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *