कोलकाता : अपर प्राइमरी उम्मीदवारों का नियुक्ति को लेकर प्रदर्शन जारी

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में शिक्षक भर्ती घोटाला मामले को लेकर उम्मीदवारों का हंगामा जारी है। सोमवार को अपर प्राइमरी उम्मीदवारों ने नियुक्ति की मांग करते हुए कोलकाता के धर्मतल्ला में जमकर हंगामा किया। उनका कहना है कि 8 साल से अधिक का समय बीत गया है लेकिन नियुक्ति प्रक्रिया बहाल नहीं की जा रही है। जब तक हमारी मांगे पूरी नहीं होती हमारा प्रदर्शन जारी रहेगा। इधर, प्रदर्शन के दौरान कई उम्मीदवारों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

बताया जा रहा है कि उम्मीदवारों और पुलिस के बीच मार-पीट की घटना भी सामने आई है। वहीं उम्मीदवारों का कहना है कि पुलिस की ओर से प्रदर्शन को रोकने का लगातार प्रयास किया जा रहा है। दो बार इंटरव्यू किया गया लेकिन उसके बावजूद आज तक कुछ नहीं हुआ। पुलिस की ओर से प्रदर्शन भी नहीं करने दिया जा रहा है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की ओर से कई वादे किये गये लेकिन उनपर कार्य नहीं किया गया है।

बता दें कि पश्चिम बंगाल प्राथमिक शिक्षा बोर्ड ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर 11 दिसंबर को होनेवाले टेट का सिलेबस जारी कर दिया है। उक्त बुकलेट में यह भी बताया गया है कि किस तरह के प्रश्नों का उत्तर परीक्षार्थियों को देना है, जो टेट पास करेंगे, उन्हें इंटरव्यू के लिए बुलाया जायेगा।

सरकारी अनुदान प्राप्त प्राथमिक स्कूलों में भर्ती करने से पहले यह बुकलेट सभी परीक्षार्थियों के लिए मददगार साबित होगी। इस बुकलेट को प्रतिदिन हजारों उम्मीदवार डाउनलोड कर रहे हैं। बोर्ड के अध्यक्ष गौतम पाल ने बताया कि बोर्ड की वेबसाइट पर यह बुकलेट अपलोड की गयी है। इसमें मल्टीपल च्वाइस के प्रश्नों के उत्तर भी दिये गये हैं, ताकि परीक्षा देने वालों को सुविधा हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *