Kolkata : शिक्षक दिवस के दिन स्कूल में दुस्साहसिक चोरी

कोलकाता/ जयनगर : दक्षिण 24 परगना (South 24 Paragana) जिले के जयनगर (Jainagar) थाना क्षेत्र के पश्चिम गबेरिया हायर सेकेंडरी हाई स्कूल में शिक्षक दिवस के दिन दुस्साहसिक चोरी की घटना देखने को मिली। कुछ साल पहले स्कूल में चोरी हो गई थी। स्कूल के छात्र और शिक्षक यह नहीं समझ पा रहे हैं कि कक्षा में इस तरह की चोरी कैसे हो सकती है। हालांकि, स्कूल में सीसीटीवी कैमरे नहीं होने से स्कूल के शिक्षकों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। आज शिक्षक दिवस होने के कारण हर स्कूल में शिक्षक दिवस मनाया जा रहा है।

इसी तरह स्कूल को सजाने के लिए छात्र सुबह से ही स्कूल पहुंच गए पर विद्यालय में प्रवेश करते ही विद्यार्थियों की आंखें फटी रह गयी। स्कूल के अंदर प्रवेश करते ही उनकी नजर कार्यालय से लेकर नवनिर्मित पुस्तकालय, स्कूल प्रयोगशाला, प्रधान शिक्षक कार्यालय पर पड़ी। उपद्रवियों ने सब कुछ तहस-नहस कर दिया था। इसके बाद छात्रों ने इसकी सूचना विद्यालय के प्रधानाध्यापक को दी। खबर मिलते ही प्रधानाध्यापक व अन्य शिक्षक विद्यालय पहुंचे।

जयनगर थाने की पुलिस को दी गयी। सूचना घटना की खबर मिलते ही जयनगर थाने की पुलिस दौड़ पड़ी। पूरे मामले की जांच जयनगर थाने की पुलिस कर रही है कि किसने चोरी की और इस घटना से कौन जुड़ा है। स्कूल के प्रधान शिक्षक संदीप कुमार मंडल ने कहा, ”मैं इस घटना से स्तब्ध हूं।’ इस विद्यालय में प्रधानाध्यापक के रूप में आने के बाद एक बार ऐसी ही शरारतपूर्ण चोरी हुई तो मैंने प्रशासन को सूचित किया लेकिन प्रशासन ने उस घटना में किसी को गिरफ्तार नहीं किया।

शिक्षक दिवस पर फिर एक साहसिक चोरी। इसे किसी भी तरह से स्वीकार नहीं किया जा सकता, इसलिए मैं प्रशासन से कहूंगा कि इस मामले की जांच की जाए और दोषियों की पहचान कर उन्हें कड़ी सजा दी जाए। पुलिस सूत्रों के मुताबिक शिकायत मिलने के बाद जांच शुरू कर दी गई है और जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *