#Kolkata : महेशतला में लगी भीषण आग पर काबू पाने के लिए दमकल की 11 गाड़ियां

Kolkata Desk : मंगलवार दोपहर करीब 12 बजे पैलान इंडस्ट्रीज नामक महेशतला के औद्योगिक क्षेत्र में आग लग गई। फिर यह आसपास के अन्य कारखानों में भी फैल गया। महेशतला में लगी आग पर काबू पाने के लिए दमकल की 11 गाड़ियां लगी हुई है, लाए जा रहे हैं रोबोट। महेशतला में रासायनिक गोदाम से फैली आग पर अभी तक काबू नहीं पाया जा सका है। पहले ही दो फैक्ट्रियां पूरी तरह जल चुकी हैं।

पानी और फोम का इस्तेमाल आग को बुझाने के लिए किया जा रहा है। ऐसा रसायनों की मौजूदगी के कारण किया जा रहा है। आग की खबर मिलते ही दमकल मंत्री सुजीत बसु मौके पर पहुंचे। उन्होंने कहा कि ज्यादातर फैक्ट्रियों में रासायनिक ज्वलनशील पदार्थ स्टॉक होते हैं। इसलिए आग पर काबू पाने में समय लगता है। यह एक औद्योगिक कारखाना क्षेत्र है।

ज्यादातर फैक्ट्रियों में केमिकल या केमिकल का स्टॉक होता है। नतीजतन आग की तीव्रता इतनी अधिक हो गई है। दमकल की 11 गाड़ियां अभी भी काम कर रही हैं। एक फोम टेंडर भी है। आग पर काबू पाने के लिए रोबोट भी लाए जा रहे हैं। मंगलवार दोपहर करीब 12 बजे पैलान इंडस्ट्रीज नामक महेशतला के औद्योगिक क्षेत्र में आग लग गई। फिर यह अन्य कारखानों में भी फैल गया। दमकल मंत्री ने बताया कि सैनिटाइजर के गोदाम में आग लगी थी।

फिलहाल यह पता नहीं चल पाया है कि आग किस वजह से लगी। आग पास के एक नारियल तेल कारखाने में फैल गई। तभी आग और बढ़ गई। आग पर काबू तो पाया गया लेकिन बुझाया नहीं जा सका है। इस तरह के एक औद्योगिक क्षेत्र में दमकल की गाड़ियों के घुसने की समस्या के चलते भी आग पर काबू पाना थोड़ा मुश्किल हो रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *