25 से 28 अप्रैल तक घुटना दर्द चिकित्सा शिविर का होगा आयोजन

सिलीगुड़ी। कोलेनो ग्लोबल अर्थों इनोवेशन और रॉटरी क्लब ऑफ सिलीगुड़ी सेंट्रल की और से आगामी 25 अप्रैल से 28 अप्रैल तक सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक घुटना दर्द चिकित्सा शिविर आयोजित की जायेगी। यह शिविर सिलीगुड़ी के वर्दमान रोड स्थित ऋषि भवन में आयोजित की जायेगी। इस संबंध में सिलीगुड़ी वासियों तक जानकारी पहुंचाने के लिए संगठन की ओर से पत्रकार सम्मेलन किया गया। संगठन की ओर से नवीन अग्रवाल (पास प्रेसिडेंट), डॉक्टर रोहित मोहपाल (सेक्रेटरी) तथा डॉक्टर यशवीर सिंह ने यह जानकारी दी है।

आवारा भटकते सिलीगुड़ी के ग्रेजुयेट युवक की न्यू बालक संघ ने की मदद

सिलीगुड़ी। सिलीगुड़ी का ग्रेजुयेट युवक 15 साल से सड़कों पर आवारा भटक रहा है। बढ़े हुए बाल और दाढ़ी के कारण विभिन्न प्रकार की शारिरिक समस्याएं उत्पन्न हो रही थी। सोमवार को न्यू बालक संघ ने बाल व दाढ़ी कटवाकर उसे नहलाया। संगठन ने उसका इलाज कराकर उसे सामान्य जीवन की ओर लौटाने का प्रयास कर रहा है। सिलीगुड़ी बॉयज हाई स्कूल से राजू बिस्वास ने हायर सेकेंडरी पास किया और कॉलेज स्नातक किया है। लेकिन पिछले 15 सालों से वह सिलीगुड़ी की सड़कों पर आवारा भटक रहा। लंबे समय तक न नहाने के कारण बड़े-बड़े बाल और दाढ़ी से विभिन्न शारीरिक समस्याएं होने लगी थी।

न्यू बालक संघ और श्रद्धा वेलफेयर सोसाइटी ने राजू को सामान्य जीवन में वापस लाने में विशेष भूमिका निभाई। नव बालक संघ के सदस्य उसके बाल कटवाकर, नहलाकर, नए कपड़े पहनाए। संगठन के सदस्यों ने बताया कि किसी समय राजू इस क्लब के सदस्य थे। इसलिए उसकी जिम्मेदारी क्लब ने संभाली है। हालांकि राजू के साथ यह पहल एक अच्छी शुरुआत है, लेकिन बालक संघ के सदस्यों ने भविष्य में और आवारा लोगों को सामान्य जीवन में वापस लाने का वादा किया है। आम लोग इस तरह की पहल से खुश हैं।

जलपाईगुड़ी बड़ाबाड़ी स्पोर्ट्स ताइक्वांडो अकादमी ने 4 स्वर्ण सहित 17 पदक जीते

जलपाईगुड़ी। सिलीगुड़ी ताइक्वांडो एसोसिएशन जेनेसिस एकेडमी में 14 से 16 अप्रैल तक नॉर्थ बंगाल इनविटेशनल ताइक्वांडो चैंपियनशिप का आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता में उत्तर बंगाल के सभी जिलों के विभिन्न आयु वर्ग के ताइक्वांडो छात्रों ने कोलकाता और सिक्किम राज्यों की टीमों के साथ भाग लिया। जलपाईगुड़ी बड़ाबाड़ी स्पोर्ट्स ताइक्वांडो अकादमी ने इस प्रतियोगिता में भाग लिया।

इस संदर्भ में महिला कोच टीना दास ने कहा कि हमारे पास 15 किरोगी और 3 पूम्सेस ने भाग लिया है, उनमें से हम 17 पदक लाने में सफल रहे हैं, जिसमें से 4 स्वर्ण, 7 रजत और 6 कांस्य हैं। इस जीत को यादगार बनाने और खिलाड़ियों को और अधिक प्रोत्साहित करने के लिए हमने विजेताओं को मेडल और सर्टिफिकेट दिए हैं। हमें कड़ी मेहनत करनी होगी ताकि हम भविष्य में सिर्फ गोल्ड जीत सकें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *