KL Rahul

केएल राहुल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पारी की शुरुआत करेंगे

पर्थ। भारत के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ ने पुष्टि की है कि केएल राहुल पर्थ में रविवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाले भारत के टी20 विश्व कप के तीसरे सुपर 12 मुकाबले में पारी की शुरूआत करने की जिम्मेदारी संभालेंगे। उन्होंने उनकी जगह ऋषभ पंत को उतारे जाने के सुझावों को खारिज कर दिया। भारत की पाकिस्तान और नीदरलैंड्स के खिलाफ जीतों में राहुल अब तक सिर्फ कुल 13 रन ही बना पाए हैं। राठौड़ ने मैच से पूर्व प्रेस कॉन्फ्रेंस में शनिवार को कहा, “हम इस बारे में कुछ भी नहीं सोच रहे हैं। दो मैचों से आप कोई अंदाजा नहीं लगा सकते हैं।

वह अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं। उन्होंने अभ्यास मैचों में अच्छी बल्लेबाजी की है। हम इस मौके पर ऐसी किसी संभावना के बारे में नहीं सोच रहे हैं। भारत पर्थ की तेज गति और उछाल वाली पिच पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 विश्व कप के रविवार को होने वाले सुपर 12 मुकाबले के लिए तैयार हो रहा है और भारतीय बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ का मानना है कि मौजूदा भारतीय बल्लेबाजों को तेज गति से डर नहीं लगता।

इस मुकाबले को भारतीय बल्लेबाजों और दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाजों के बीच मुकाबला करार दिया जा रहा है लेकिन राठौड़ का मानना है कि मौजूदा भारतीय बल्लेबाजों के लिए तेज गति कोई मुद्दा नहीं है। मैं इस बात को लेकर ज्यादा चिंतित नहीं हूं। पिच अच्छी दिखाई दे रही है। अब देखते हैं कि मैच के दिन इसका व्यवहार कैसा रहता है।”

दिलचस्प है कि भारत ने अक्टूबर के शुरू में पर्थ में संक्षिप्त तैयारी शिविर लगाया था और दो अभ्यास मैच भी खेले थे। राठौड़ का कहना है कि पर्थ में गुजारे गए पिछले समय का टीम को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मुकाबले में फायदा मिलेगा। राठौड़ ने कहा, “हमें पता था कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच महत्वपूर्ण होगा। इसलिए हम जल्दी पर्थ आ गए थे और कुछ अभ्यास किया था और परिस्थितियों के अभ्यस्त हो सकें। इसका निश्चित ही हमें फायदा मिलेगा।”

राठौड़ ने विराट कोहली की परिस्थितियों के अनुसार खुद को ढाल लेने के लिए तारीफ की जिन्होंने पाकिस्तान और नीदरलैंड्स के खिलाफ क्रमश: नाबाद 82 और नाबाद 62 रन की दो जोरदार पारियां खेलीं। उन्होंने कहा, “हम जानते हैं कि वह आगे भी ऐसा करना जारी रखेंगे।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *