“इंडिया गठबंधन” के चेयरमैन बने खड़गे, तृणमूल ने दी ये प्रतिक्रिया

Lok sabha election 2024 INDIA VS NDA, कोलकाता। केंद्र की सत्ता से नरेंद्र मोदी सरकार को हटाने के लिए बने विपक्षी इंडिया गठबंधन की शनिवार को हुई वर्चुअल बैठक में पश्चिम बंगाल की सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस की ओर से ना तो सुप्रीमो ममता बनर्जी शामिल हुईं और ना ही उनके प्रतिनिधि के तौर पर किसी और नेता ने शिरकत की।

हालांकि इसमें कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को गठबंधन का अध्यक्ष बनाया गया है। इसे लेकर तृणमूल ने संतोष व्यक्त किया है। तृणमूल प्रवक्ता कुणाल घोष ने कहा है कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी तो यही सुझाव दिया था। तब इतने दिनों तक इसमें देर क्यों की गई? इधर सूत्रों ने बताया है कि तृणमूल कांग्रेस गठबंधन की कार्यशैली से खुश नहीं है।

पार्टी के एक नेता ने नाम उजागर नहीं करने की शर्त पर बताया है कि कांग्रेस अपने तरीके से गठबंधन को चलाने की कोशिश कर रही है। भाजपा पर दबाव बनाने के लिये ऐसा संकेत दिया जा रहा है कि कांग्रेस के नेतृत्व में सभी दल एक हो रहे हैं जबकि ऐसा है नहीं। इसलिए तृणमूल कांग्रेस बहुत अधिक उत्साहित नहीं है।

शुक्रवार को अचानक गठबंधन की वर्चुअल बैठक की घोषणा से तृणमूल ने नाराजगी जताई और आरोप लगाया कि दूसरे दलों से सलाह नहीं ली जा रही है। पार्टी का कहना है कि शनिवार को वर्चुअल बैठक में भी कुछ खास चर्चा नहीं हुई और केवल अध्यक्ष का चुनाव करके बात खत्म कर दी गई। जबकि कायदे से सीट बंटवारे पर अंतिम निर्णय लिया जाना चाहिए।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *