Kharagpur: लंबे समय तक होती रही पश्चिम बंगाल की उपेक्षा

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर : नारायणगढ़ के विधायक सूर्यकांत आट्य ने कहा कि पश्चिम बंगाल में लंबे समय तक जनहित की उपेक्षा की गई। इस विसंगति को दूर करने में समय लगेगा।

नारायणगढ़ ब्लॉक प्रोग्रेसिव रूरल मेडिकल प्रैक्टिसनर्स वेलफेयर एसोसिएशन की ओर से आयोजित अभिनंदन समारोह में बोलते हुए आट्य ने कहा कि 2011 तक पश्चिम बंगाल की स्थिति बड़ी जटिल थी। 34 साल तक वाममोर्चा शासन में जनता के हित या विकास की बात सोची ही नहीं गई। जो भी विकास हुआ था कांग्रेस के डॉ. विधान चंद्र रॉय के जमाने में। यहां के पूर्व विधायक डॉ. सूर्यकांत मिश्र अपनी सरकार में स्वास्थ्य मंत्री थे। लेकिन नारायणगढ़ प्रखंड के सभी स्वास्थ्य केंद्र कांग्रेस के जमाने के ही है। अपनी ओर से उन्होंने कुछ भी नहीं किया। ऐसे में हालत आप समझ ही सकते हैं।

सम्मेलन में एसोसिएशन की ओर से ग्रामीण चिकित्सकों को उनके समक्ष रखा गया, जिसमें उन्हें स्वास्थ्य परिसेवक के रूप में स्वास्थ्य केंद्रों में नियुक्त करने की मांग प्रमुख है। सम्मेलन में डॉ. दिलीप पान, डॉ. प्रदीप चक्रवर्ती, डॉ. देवाशीष बेरा, डॉ. अर्द्धेंदु राहुल, अशोक मित्रा व डॉ. मानस प्रधान समेत बड़ी संख्या में एसोसिएशन के सदस्य उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *