Kali Puja

खड़गपुर : धनतेरस पर लोगों ने जमकर की खरीदारी, उद्घाटित हुए कई काली पूजा पंडाल

खड़गपुर : पश्चिम मेदिनीपुर जिला अंतर्गत रेल नगरी खड़गपुर सहित जंगल महल के विभिन्न भागों में शुक्रवार को धनतेरस पर लोगों ने जमकर खरीदारी की। वहीं कई बड़े सार्वजनिक काली पूजा पंडालों का विधिवत उद्घाटन भी हुआ। बता दे की धनतेरस को लेकर सुबह से ही बाजारों में खासी रौनक रही।स्वर्णाभूषण की दुकानों को इस अवसर के लिए विशेष रूप से सजाया गया था। दुकानदारों ने बिक्री को सामान्य बताया।

हालांकि शुभ मानते हुए भी लोगों ने सोने के बजाय चांदी की खरीदारी अधिक की। खड़गपुर के सबसे बड़े व्यावसायिक केंद्र गोल बाजार स्थित दत्ता अलंकार के संचालक नीदेन दत्ता ने बताया कि ग्राहकों की सुविधा के के लिए कम कीमत वाले चांदी की वस्तुएं इस बार खास तौर से तैयार की गई थी, जिसमें सिक्के और चांदी के दीये विशेष आकर्षण रहे।

Img 20231111 Wa0004निम्न मध्य वर्गीय परिवारों की क्रय क्षमता के अनुकूल होने से सबसे ज्यादा मांग इन्हीं चीजों की थी। वैसे लक्ष्मी गणेश की मूर्तियां व अन्य वस्तुएं भी बिक्री के लिए रखी गई थी। धनतेरस और दिवाली के चलते देर शाम तक बाजारों में रौनक रही। दूसरी ओर जिले भर के विभिन्न भागों में आयोजित सार्वजनिक काली पूजा पंडालों का शुक्रवार की शाम तक उद्घाटन हो गया। इसे लेकर पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी तथा राजनेता काफी व्यस्त रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *