खड़गपुर : राष्ट्रीय स्तर की कराटे प्रतियोगिता में प्रतिभागियों ने सीखी आत्मरक्षा की बारीकियां

Kolkata Hindi News, अमितेश कुमार ओझा
खड़गपुर : मिस्र की विश्व चैंपियन अराफ़ा राडवा ने खड़गपुर में आयोजित राष्ट्रीय स्तर की कराटे प्रतियोगिता का उद्घाटन किया। खड़गपुर यूथ कराटे अकादमी की पहल पर 23वीं दो दिवसीय राष्ट्रीय जापान केन्यू रयू ओपन कराटे चैंपियनशिप खड़गपुर में शुरू हो गई है। शुक्रवार की शाम गिरिमैदान के सामुदायिक भवन में मिस्र की विश्व चैंपियन कराटे खिलाड़ी राडवा अराफा ने दीप जलाकर प्रतियोगिता का उद्घाटन किया।

इस अवसर पर एक निजी शिक्षण संस्थान के प्रमुख अभिषेक यादव, प्रख्यात समाजसेवी डॉ. दीपक कुमार दासगुप्ता उर्फ ​​दीपूभाई, खड़गपुर यूथ कराटे अकादमी के आयोजन सचिव आनंद गोस्वामी आदि उपस्थित थे। प्रतियोगिता 24 दिसंबर तक चलेगी। उद्घाटन समारोह की मुख्य अतिथि आरफा ने कहा, ‘मैंने भारत आकर नमस्ते करना सीखा है।

उन्होंने उपस्थित छात्रों से कहा, ‘अपने काम के प्रति समर्पित रहें। बहादुर दिल से सपने देखो और तुम निश्चित रूप से अपने सपनों को पूरा करने में सक्षम होगे।’ अपने संबोधन में अभिषेक यादव ने कहा कि उसके दौर में कराटे आत्मरक्षा का एक कारगर उपाय है। ऊर्जावान नई पीढ़ी को इसका लाभ उठाना चाहिए।

दीपूभाई ने कहा, ”उद्यमियों ने विश्व चैंपियन अराफा को खड़गपुर लाकर आश्चर्यचकित कर दिया है। उनके आने से कराटे के विद्यार्थियों को प्रेरणा मिलेगी। उनकी बहुमूल्य सलाह से उन्हें लाभ होगा। ‘खेलों से लोगों का मानसिक और शारीरिक विकास होता है।’ अपने संबोधन में आनंद गोस्वामी ने आयोजन में सहयोग के लिए सभी का आभार व्यक्त किया।

प्रतियोगिता में पश्चिम बंगाल सहित झारखंड, छत्तीसगढ़, असम, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु आदि राज्यों से लगभग 450 प्रतियोगियों ने भाग लिया। विश्व चैंपियन राडवा अराफा ने शुक्रवार की सुबह 100 चयनित कराटे विद्यार्थियों को विशेष प्रशिक्षण दिया। उनसे सलाह लेने के लिए कराटे खिलाड़ी उत्साहित दिखे। पुरस्कार समारोह रविवार शाम को आयोजित किया जाएगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *