Kharagpur news: घरेलू परिचारिकाओं ने सौंपा एसडीओ को स्मारपत्र, रखी क्षतिपूर्ति की मांग

अमितेश कुमार ओझा, खड़गपुर : लगातार कुछ दिनों से चल रही बारिश के कारण राज्य के कुछ इलाकों में बाढ़ जैसी अवस्था हो गई है। भारी बारिश के कारण खड़गपुर अनुमंडल के अन्तर्गत विभिन्न वार्डो और ग्रामीण क्षेत्रों के इलाकों में भी जलजमाव देखा गया और इसी कारण बहुत लोगों के घर क्षतिग्रस्त हुए हैं। इस स्थिति में सबसे ज्यादा प्रभावित आर्थिक रूप से पिछड़े लोग हुए हैं। घरों में परिचारिका का काम करने वाली जो घर-घर जाकर काम करके अपने परिवार का भरण -पोषण करती थी। उनकी माली हालत सबसे ज्यादा खराब है।

सारा बांग्ला परिचारिका समिति की पश्चिमी मिदनापुर समिति की ओर से इन सभी परिचारिकाओं के लिए मुआवजे की मांग के साथ मंगलवार को एक ज्ञापन खड़गपुर एसडीओ के कार्यालय में सौंपा गया। कार्यक्रम में 200 से अधिक परिचारिकाओं ने भाग लिया। अपर्णा प्रामाणिक, कविता जाना, बनलता साव, मैना सिंह, अंजलि पंडित, उषा नायक सहित अन्य लोगो ने मिलकर प्रतिनियुक्ति का नेतृत्व किया।

प्रतिनियुक्ति से पहले सुव्यस्थित जुलूस शहर के विभिन्न इलाकों से निकाल कर एसडीओ कार्यालय के पास समाप्त हुआ। एआईयूटीयूसी (AIUTUC) की जिला समिति के सदस्य दिनेश मिकाप ने सभा को संबोधित किया। एसडीओ कार्यालय के तरफ से जल्द ही इस ज्ञापन पर विचार करने का आश्वासन दिया गया। सारा बांग्ला परिचारिका समिति की जिला सचिव जयश्री चक्रवर्ती ने कहा कि अगर मांगें तुरंत पूरी नहीं की गई तो हम आने वाले दिनों में एक बड़े आंदोलन करने के लिए मजबूर हो जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *