Kharagpur news : बीडीयू की बैठक में रेल व्यापार बढ़ाने पर मंथन!!

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर : रेलवे का फोकस सिर्फ अपने नियमित दायित्वों के निर्वहन पर ही नहीं बल्कि संभावित कारोबार पर भी है। माल ढुलाई से होने वाली आय में वृद्धि के साथ महकमे को हर संभावित संभावना पर पैनी नजर रखनी होगी। खड़गपुर रेल मंडल की बिजनेस डेवलपमेंट यूनिट की बैठक में महकमे के अधिकारियों ने इसी संकल्प के साथ मातहतों को जरूरी दिशा – निर्देश दिए।

गुरुवार को मंडल कार्यालय में वरिष्ठ मंडलीय वाणिज्यिक प्रबंधक गजराज सिंह चरण की अध्यक्षता में हुई इस महत्वपूर्ण बैठक में खड़गपुर रेल मंडल के सीनियर डी ओ एम एस . के . वर्मा , एसीएम – 1 गारियान मृणाल, एसीएम 3 आशुतोष कुमार सिंह तथा एओएम ए . एल राव समेत बड़ी संख्या में संबंधित विभागों के अधिकारी और वाणिज्य निरीक्षक उपस्थित रहे । बैठक में वाणिज्य निरीक्षकों ने माल ढुलाई से संबंधित विपणन रणनीति को रेखांकित करते हुए योजनाओं पर विस्तार से प्रकाश डाला।

मातहतों को दिशा – निर्देश देते हुए अधिकारियों ने कहा कि वाणिज्य विभाग को अधिक पेशेवर रवैये के साथ सकारात्मक और सहयोग पूर्ण आचरण करना होगा, जिससे व्यापार बढ़े। इस मामले में हमें ” सिंगल विंडो सिस्टम ” का लक्ष्य लेकर आगे बढ़ना होगा , जिससे कारोबारियों को सारी सहूलियतें एक ही खिड़की पर आसानी से मिल सके। व्यापारिक प्रतिष्ठानों के समक्ष माल ढुलाई के लिए सड़क मार्ग के बजाय रेलवे को बेहतर विकल्प के रूप में प्रस्तुत करना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *