खड़गपुर : आईआईटी टेक मार्केट कंटेनमेंट जोन घोषित, अधिकांश दुकानें बंद

खड़गपुर, संवाददाता : कोरोना के चलते आईआईटी खड़गपुर का एकमात्र टेक मार्केट बंद कर दिया गया है। आईआईटी टेक मार्केट की पहचान कंटेनमेंट जोन के रूप में की गई है। संस्थान के अधिकारियों ने राशन, दूध, सब्जी मंडियों, मिठाई, किराना यानी आवश्यक वस्तुओं को छोड़कर सभी दुकानों को बंद करने का आदेश दिया है। इसके चलते सुबह से ही कैंपस की कई दुकानें बंद है। नतीजतन छात्र और स्थानीय व्यवसायियों के साथ ही निवासी भी गंभीर संकट में हैं।जिस तरह से कैंपस में कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है, उस पर चिंता जताई जा रही है।

150 से अधिक छात्रों में से प्रत्येक के प्रभावित होने के साथ ही संस्थान के अधिकारियों द्वारा ताजा निर्णय लिया गया था। 06.01.22 से 12.01.2022 तक आईआईटी टेक मार्केट माइक्रो कंटेनमेंट जोन होगा। स्थानीय निवासी श्रीदाम मेटिया ने मीडिया को बताया कि संक्रमण को देखते हुए आईआईटी ने यह फैसला लिया था, हालांकि फैसला अच्छा रहा। आईआईटी के छात्रों ने ज्यादा से ज्यादा हैंग आउट कर संक्रमण फैलाया है। अगर छात्र संक्रमित हैं, तो बड़े अस्पताल और उच्च गुणवत्ता वाली चिकित्सा सुविधाएं हैं।

अगर स्थानीय लोग संक्रमित हैं, तो उन्हे सरकारी अस्पताल ही जाना पड़ता है। इसलिए सावधानी बरतने की जरूरत है। उधर स्थानीय दुकानदार पूर्णेंदु पाणिग्रही ने कहा कि जिस तरह से कोरोना का संक्रमण बढ़ा है, आईआईटी अधिकारियों ने सैकड़ों मुश्किलों के बावजूद बाजार को बंद करने का निर्देश दिया है। गाइडलाइन के अनुसार हमने आज सुबह से ही दुकानें बंद कर रखी हैं। आईआईटी खड़गपुर में कोरोना का बढ़ता ग्राफ स्थानीय लोगों व आईआईटी अधिकारियों के लिए चिंता का विषय है।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

fifteen + 8 =