खड़गपुर : हित्तकारिणी हाई स्कूल का वार्षिकोत्सव और पुरस्कार वितरण समारोह संपन्न

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर। खड़गपुर के मलिंचा रोड स्थित हित्तकारिणी हाई स्कूल का वार्षिकोत्सव और पुरस्कार वितरण समारोह बड़े ही उत्साहवर्धक वातावरण में संपन्न हुआ। इस अवसर पर वरिष्ठ नेता व समाजसेवी देवाशीष चौधरी, छत्तीसगढ़ हाई स्कूल के प्रधानाध्यापक आलोक सिन्हा, नीमपुरा आर्य विद्यापीठ हाई स्कूल के प्रधानाध्यापक चंडीचरण त्रिपाठी, अजीजिया हाई स्कूल के प्रभारी शिक्षक मोहम्मद सैफ आलम और स्कूल प्रबंध कारिणी समिति के अध्यक्ष सुखमय प्रधान समेत बड़ी संख्या में छात्र अभिभावक व गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

कार्यक्रम में विद्यार्थियों ने नृत्य प्रस्तुत किया और उन्हें पुरस्कार दे कर उत्साहित किया गया। साथ ही विद्यालय में खेल, सांस्कृतिक और एकेडमिक में चयनित विद्यार्थियों को भी पुरस्कृत किया गया। विद्यार्थियों के द्वारा भीष्म साहनी की कहानी “चीफ की दावत” का सफल मंचन किया गया। छोटे बच्चों ने फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता में भाग लिया, जिसे लेकर बच्चों में विशेष उत्साह देखा गया। विद्यालय के शिक्षक प्रभारी उमेश चंद्र सिंह ने अपने संबोधन से विद्यार्थियों को उनके उज्जवल भविष्य के लिए उत्साहित किया। उन्होंने बताया कि अगले महीने से विद्यार्थियों के लिए स्मार्ट क्लास की व्यवस्था की जाएगी।

देवाशीष चौधरी ने विद्यार्थियों को पुरस्कृत करते हुए कहा कि हर बच्चे में मेधा और प्रतिभा होती है। आवश्यकता है उन्हें पहचान कर निखारने की। यह समाज का दायित्व है। विद्यालय प्रबंधकारिणी समिति के अध्यक्ष सुखमय प्रधान ने कार्यक्रम के अंत में धन्यवाद देते हुए विद्यार्थियों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की। इस कार्यक्रम में लगभग 150 से ज्यादा विद्यार्थियों को ट्रॉफी एवं मेडल प्रदान किया गया। विद्यालय की शिक्षिका मालविका मण्डल ने मंच का सफल संचालन किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *