खड़गपुर : गुरुकुल के सदस्यों ने बच्चों संग मनाई होली

खड़गपुर। होली के त्योहार को लेकर हर साल की तरह इस साल फिर स्वयंसेवा दल ने लघु गुरूकुल में बच्चों के साथ फाग उत्सव मनाया। इस दौरान उन्होंने गुरूकुल में मौजूद सैकड़ों गरीब बच्चों के साथ जमकर होली खेली और मासूमों के गालों पर खुशी का गुलाल लगाया। ज़रूरत मंद बच्चों के साथ खेली गई जमकर होली। गुलाल लगते ही उनके चेहरों की खुशी देखते ही बनती थी। वहीं गिफ्ट के तौर पर जब उन्हें मिठाई और गुलाल आदि सामान दिया गया तो सभी हंसी से खिलखिला उठे। शुक्रवार और शनिवार सुबह से लेकर शाम तक खड़गपुर के सभी गुरुकुल में पहुंचे। जहां सैकड़ों बच्चे उनके आने का इंतजार कर रहे थे।

उनके आते ही बच्चों के चेहरों पर खुशी की लहर दौड़ गई। आश्रम में बच्चों के साथ मनाया फाग उत्सव, बांटे नए कपड़े और मिठाई। जिसके बाद उन्होंने बच्चों को मिठाई खिलाई और गाल में गुलाल लगाकर फाग उत्सव मनाना शुरू कर दिया। जिसके बाद सभी ने मिलकर जमकर होली खेली। होली खेलने के दौरान बस्ती में मौजूद दर्जनों बच्चों के चेहरों पर खुशी देखती ही बन रही थी। इस दौरान सभी को होली के बाद पहनने के लिए नए कपड़े और होली खेलने के लिए रंग-गुलाल के साथ खाने-पीने के वस्तुएं भी दी गई। इसके बाद पूरी टीम ने बच्चों के साथ सेल्फी भी ली।

मासूम बच्चों के साथ किया डांस, खिलखिलाए चेहरों के साथ ली सेल्फी। बच्चों के साथ फाग उत्सव मनाने के दौरान संजीव सिंह, अभय, ज्योति, गोविंदा, अभीकेस, नीशू शर्मा, मनीष शीवहरे, ललित गुप्ता, लखन प्रसाद, अशोक सिंह, करन गुप्ता, लक्ष्मन, नारायण और सम्राट मुख्य रूप से उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संयोजन अभिमन्यु गुप्ता (अध्यक्ष) ने किया। आपको बता दें खड़गपुर में कुल 16 गुरुकुल चल रहे हैं जिसका प्रतिनिधित्व अभिमन्यु गुप्ता स्वयं कर रहे हैं।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

two − 1 =