खड़गपुर : डेंगू मसले पर नगरपालिका भवन के समक्ष मच्छरदानी लटका कर किया प्रदर्शन

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर : पश्चिम मेदिनीपुर जिला अंतर्गत खड़गपुर नगरपालिका में मंगलवार को
सीपीआईएम की शहर इकाई के कार्यकर्ताओं ने डेंगू की रोकथाम के लिए चेयरमैन को ज्ञापन दिया और नगर पालिका के सामने मच्छरदानी लटकाकर नगर पालिका की कथित निष्क्रियता के खिलाफ प्रदर्शन किया  इस अवसर पर सबुज घोराई, अमिताभ दास, मधुसूदन रॉय, स्मृतिकाना देबनाथ और अन्य नेता मौजूद थे। अध्यक्ष ने प्रतिनिधिमंडल को आश्वासन दिया कि वे इस भीषण बीमारी की रोकथाम में आवश्यक भूमिका निभाएंगे। मांगे ना माने जाने पर बड़े स्तर पर आंदोलन की चेतावनी दी गई।

मांग की गई कि मच्छरों के प्रकोप को कम करने के लिए उचित उपाय किए जाएं, वहीं बीमारी का निदान करने के लिए मुफ्त रक्त परीक्षण किया जाए और डेंगू का इलाज उचित और पर्याप्त रूप से प्रदान किया जाए। बता दें कि राज्य व जिले के साथ ही पश्चिम मेदिनीपुर जिला अंतर्गत रेल नगरी खड़गपुर में भी डेंगू का प्रकोप देखा गया है। एक महिला सहित अब तक दो लोगों की मौत हो गई है। जबकि कई संक्रमित हैँ।

IMG-20230926-WA0020

नगर पालिका की ओर से लगातार साफ सफाई व जागरूकता अभियान का दावा किया जा रहा है लेकिन लोगों का कहना है कि यह पर्याप्त नहीं है। परिस्थिति से निपटने के लिए और भी गंभीर प्रयासों की आवश्यकता है। अन्यथा स्थिति बिगड़ सकती है। राजनीतिक दल अस्पतालों में संदिग्ध मरीजों के लिए अतिरिक्त चिकित्सा व्यवस्था की मांग भी कर रहे हैं, जिससे समय रहते मरीजों का इलाज किया जा सके। नागरिक समाज परीक्षण सुविधा बढ़ाने की मांग भी कर रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *