Kharagpur. Demonstration in Arambati on demand of bridge and underpass

खड़गपुर ।। पुल व अंडरपास की मांग पर आरामबाटी में प्रदर्शन

Kolkata Hindi News, खड़गपुर : 56 साल से यहां रफ्तार थमी हुई है। दक्षिण पूर्व रेलवे खड़गपुर डिवीजन के कुछ ही दूरी पर स्थित आरामबाटी में स्थित 2 लेबल क्रॉसिंग पर हजारों यात्रियों को घंटों खड़े रहना पड़ता है। आरामबाटी वेस्ट पीपुल्स ज्वाइंट कमेटी पिछले एक साल से लगातार विरोध प्रदर्शन कर रही है।

समिति की ओर से खड़गपुर डीआरएम कार्यालय पर लगातार धरना प्रदर्शन किया गयाI 10,000 लोगों के सामूहिक हस्ताक्षर वाला प्रतिनियुक्ति राज्य प्रशासन और रेलवे बोर्ड को दिया गया है लेकिन लोगों तकलीफ़ ख़त्म नहीं हुई। इसलिए आज आंदोलन की सालगिरह के मौके पर अरामबाटी में रेलवे नाकाबंदी का आह्वान किया गया।

Kharagpur. Demonstration in Arambati on demand of bridge and underpass

समिति ने नाकाबंदी के लिए अभियान जारी रखा। अंततः रेलवे प्रशासन को समिति के साथ बैठकर चर्चा करनी पड़ी और चुनाव की घोषणा होते ही उन्होंने मौखिक वादा किया कि महत्व के अनुसार आरामबाटी से नीमपुरा तक अंडरपास का काम नई सरकार के बजट के बाद शुरू किया जा सकता है।

डिवीजन से लेकर उच्च अधिकारियों तक भेजा गया है। चूंकि आरामबाटी से हीराडीह तक क्रॉसिंग की समस्या का कोई समाधान नहीं निकला, इसलिए आज आंदोलन की सालगिरह पर रेल नाकाबंदी के बजाय आरामबाटी क्रॉसिंग पर बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन किया गया।

इतनी गर्मी के बावजूद सभा में महिलाओं की उपस्थिति ध्यान देने योग्य थी। इस मंच से  चेतावनी दी गई है कि अगर आने वाले दिनों में रेलवे ने वादे के मुताबिक काम शुरू नहीं किया तो लगातार रेल चक्का जाम किया जाएगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *