खड़गपुर : ज्वेलरी दुकान में दिनदहाड़े डकैती का प्रयास, दुकान मालिक को गोली मारी

कोलकाता। पश्चिम मिदनापुर के खड़गपुर के गोलबाजार इलाके में एक आभूषण की दुकान में डकैती का प्रयास किया गया। नकाबपोश डकैतों ने दुकान के मालिक आशीष कुमार दत्ता को गोली मार दी। उन्हें गंभीर हालत में मेदिनीपुर मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। दुकान का एक कर्मचारी भी घायल हो गया है। उसका इलाज खड़गपुर उपजिला अस्पताल में चल रहा है। इस घटना से इलाके में काफी सनसनी फैल गई है। पुलिस मौके पर पहुंची। स्थानीय सूत्रों के अनुसार ज्वेलरी दुकान के मालिक आशीष का घर मेदिनीपुर शहर में है।

शुक्रवार सुबह वह रोज की तरह अपनी दुकान पर गए थे। उनका बेटा उनके साथ था। आरोप है कि दुकान खोलते समय अचानक चार-पांच लोगों ने आशीष को घेर लिया। उनकी दुकान में घुसने का प्रयास किया गया। रोकने पर एक ने आशीष पर गोली चला दी। गोली आशीष के पेट और सीने के बीच में लगी।

दुकान मालिक वहीं गिर गए। वहीं, बाधा देने पर दुकान के एक कर्मचारी के साथ भी लुटेरों ने मारपीट की। उसे हथियारों से पीटा गया। चीख-पुकार सुनकर चार-पांच लोगों का समूह वहां पहुंचा जिसके बाद हमलावर भाग खड़े हुए। दरअसल, पिछले कुछ महीनों में राज्य के विभिन्न जिलों में लूट और डकैती के प्रयास की खबरें आई हैं। एक ही दिन और लगभग एक ही समय में पुरुलिया शहर और राणाघाट में एक ही गोल्ड चेन के आभूषण शोरूमों में डकैती हुई थी।

दोनों डकैतियों के सिलसिले में पुलिस पहले ही कई लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। इसके बाद पूर्वी मेदिनीपुर के हल्दिया में सहकारी बैंक में डकैती हुई। पुरुलिया में भी एक बैंक को बार-बार लूटने की कोशिश की गई है, जिससे प्रशासन की भूमिका पर सवाल उठ रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *