खड़गपुर : आत्मजा फाउंडेशन ने किया नारी शक्ति का सम्मान

अमितेश कुमार ओझा, खड़गपुर : अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर पश्चिम मेदिनीपुर जिला अंतर्गत खड़गपुर की सामाजिक संस्था आत्मजा फाउंडेशन की ओर से शहर की महिलाओं को सम्मानित किया गया और लगभग 250 महिलाओं को उपहार दिये गये।

साथ ही सेंट जॉन एम्बुलेंस तरफ से असीम नाथ और उनकी टीम ने सीपीआर के माध्यम से अचानक हृदय घात की स्थिति में किस तरह हृदय को जीवित रखा जाए, इसका प्रशिक्षण दिया।

Kharagpur: Atmaja Foundation honored women power

साथ ही साथ शहर के लोगो के लिए ऑक्सीजन सिलेंडर का उद्घाटन किया गया जिसे खड़गपुर आत्मजा फाउंडेशन द्वारा किसी रोगी को आवश्यकता पड़ने पर निःशुल्क प्रदान किया जाएगा।

खड़गपुर आत्मजा फाउंडेशन की महासचिव जया दास सिंह ने समाज का आह्वान करते हुए कहा कि आइए हाथ मिलाएं और एक ऐसी दुनिया बनाएं जहां हर कोई बगैर भेदभाव के आगे बढ़ सके।

वक्ताओं ने कहा कि महिलाओं की जिम्मेदारी सिर्फ घर तक ही सीमित नहीं है बल्कि समाज के कल्याण में भी महिलाओं का विशेष योगदान हैं।

महिलाओं की हिस्सेदारी को बढ़ावा देने और उन्हें उनके अधिकारों के बारे में जागरूक करने के लिए हर साल 8 मार्च को अंतरराष्‍ट्रीय महिला दिवस मनाया जाता है।

इस कार्यक्रम में विशेष अतिथि के रूप में पांच किन्नर (रूबी, मौसमी, नीना, प्यू, मधु ) उपस्थित थी। उन्हें भी सम्मानित किया गया।

Kharagpur: Atmaja Foundation honored women power

अतुलमणि हाई स्कूल की शिक्षिका मौसमी सरकार, नारी शक्ति अनुग्रह मंत्रालय की शिक्षिका शालिनी,

होली बड स्कूल की शिक्षिका , उत्कल विद्यापीठ की शिक्षिका, सामाजिक कार्यकर्ता देवयानी पात्रा, मीता दास, शिखा रॉय, लक्ष्मी पांडे, श्राबणी चक्रवर्ती आदि उपस्थित थी।

इसके अलावा खड़गपुर पुस्तक मेला समिति के महासचिव देवाशीष चौधरी, असीम नाथ, आलोक अारिक, समाजसेवी रूपेश बोस, डाॅ.अभिषेक रॉय चौधरी, अमित पांडेय , अभिषेक रॉय, सुभाष ठाकुर के साथ ही सौमिक, दीपक ऋत्विक आदि युवा भी उपस्थित थे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *