राम-रहीम के लिए मसीहा बनकर आये खान भाई, निःशुल्क आपूर्ति कर रहे हैं ऑक्सिजन सिलिंडर

उमेश तिवारी, हावड़ा : कोरोना संक्रमण काल में ऑक्सीजन की जरूरत सबसे ज्यादा महसूस की जा रही है। इस हालात में जहां समाज का एक बड़ा तबका ऑक्सीजन सिलिंडर की कालाबाजारी कर कमाई में जुटा है। कोरोना की इस महामारी में कोलकाता सहित तमाम अस्पतालों में ऑक्सीजन गैस की किल्लत स्पष्ट दिखाई पड़ रही है तो विपदा चाहे जितनी ही बड़ी क्यों न हो, मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाने वालों की कमी नहीं रहती है। ऐसे ही हैं हावड़ा के खान भाई।

वहीं इस निराशा के बीच आशा की उम्मीद जगाते हुए हावड़ा के बन बिहारी बोस रोड स्थित ऐसी ही एक संस्था है सलाम एजुकेशनल ट्रस्ट जो मसीहा बनकर लोगों की सहायता कर रहा है। सलाम एजुकेशनल ट्रस्ट के कर्ताधर्ता  मसीहा बनकर लोगों की सहायता कर रहा है।  संस्था के अध्यक्ष खुशनुद अख्तर खान जैसे लोग निःशुल्क जरूरतमंदों के घरों तक ऑक्सीजन सिलिंडर पहुंचाने में जुटे हुए हैं।

ऑक्सीजन मैन खुशनुद अख्तर खान, मो. आजम खान, मुबाशिर सलाम खान की पहल समाज को एक नई दिशा के साथ- साथ पीड़ितों को जीवन प्रदान कर रहे हैं। इसके लिए जरूरतमंदों को कहीं भटकने की जरूरत नहीं है। संस्था के अध्यक्ष खुशनुद अख्तर खान ने बताया कि पिछले एक साल से उनकी संस्था जरूरतमदों में निःशुल्क ऑक्सीजन गैस उपलब्ध करा रही हैं। उन्होंने बताया कि इसकी पहल उनके बड़े भाई स्व.अब्दुल सलाम खान ने की थी।

संस्था के ही कर्णधार शहिर्दुल रहमान खान ने बताया कि अबतक लगभग 800 लोंगो को सिलिंडर मुहैया करा चुके हैं। सिर्फ हावड़ा ही नहीं बल्कि कोलकाता के दूर दराज से भी लोग यहां सिलिंडर लेने आते हैं। उन्होंने कहा कि जब तक लोगों को जरूरत रहेगी, हमारी संस्था ऑक्सिजन गैस सिलिंडर उपलब्ध कराती रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *