केशपुर : गड़सेनापत्या प्राइमरी स्कूल के 70 वें स्थापना दिवस समारोह में बच्चों ने समा

Kolkata Hindi News, तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर : पश्चिम मेदिनीपुर जिले के केशपुर ब्लॉक अंतर्गत मुगबासन ग्राम पंचायत के गड़सेनापत्या प्राथमिक विद्यालय का 70वां स्थापना दिवस उत्साह और उमंग के साथ मनाया गया I इस अवसर पर, वर्तमान और पूर्व छात्रों, अतिथियों, अभिभावकों और निवासियों की सक्रिय भागीदारी के साथ सुबह एक रंगारंग जुलूस निकाला गया। जुलूस के संचालन की जिम्मेदारी गैरसेनापत्या प्राथमिक विद्यालय के सह-शिक्षक अनुपम रॉय ने संभाली।

स्थापना दिवस का ध्वज विद्यालय के संस्थापक सदस्यों में से एक वरिष्ठ शिक्षक लक्ष्मण चंद्र देव ने फहराया। स्कूल की चौथी कक्षा की छात्रा सुदीपा देव ने उद्घाटन गीत प्रस्तुत किया। स्कूल के प्रधान शिक्षक स्नेहाशीष चौधरी और कार्यक्रम अध्यक्ष नटबर कंथल और स्कूल के अन्य शिक्षकों ने कार्यक्रम में उपस्थित सभी लोगों का स्वागत किया। इस विद्यालय के पूर्व शिक्षक अशोक कुमार घोष, लायक अली व अन्य ने विद्यालय के पुराने दिनों को याद किया।

70वीं स्थापना वर्षगाँठ के अवसर पर एक फ़ोल्डर प्रकाशित किया गया। मुगबासन ग्राम पंचायत नंबर 5 की मुखिया रौसना बेगम, स्कूल की उपप्रधानाचार्या और अध्यक्ष चंदना देव, नटबर कंठाल, बादल चंद्र धुल्या आदि समारोह में उपस्थित थे। विद्यालय परिसर वर्तमान एवं पूर्व छात्रों, अतिथियों की वाणी, गीत एवं नृत्य से गूंज रहा था।आगत प्रतिष्ठित शिक्षक एवं शिक्षक नेतृत्व बिस्वनाथ कोल्या, प्रदीप कुमार पालधी, केदार रॉय, अतनु कुमार त्रिपाठी,

दीपक रॉय, मोकरम हुसैन ने अपने भाषण में इस तरह के कार्यक्रम के आयोजन की आवश्यकता पर प्रकाश डाला और इस पहल की सराहना की। शिक्षक उदयंकर बनर्जी, दीपंकर शीट्, तापस कुमार पान ने गीतों से बच्चों का दिल जीत लिया। मरणोपरांत सम्मानसूचक संदेश विद्यालय के पूर्व स्वर्गीय शिक्षक दुर्गादास देव के परिवार के सदस्यों को सौंपा गया।

इस विद्यालय के पूर्व शिक्षक अशोक कुमार घोष एवं लायक अली को सम्मानित किया गया। अतिथियों को हरियाली का संदेश देने के लिए पौधे दिये गये। केशपुर- 1 चक्र से संबंधित विभिन्न प्राथमिक विद्यालयों के शिक्षक, सेतारा बेगम, बाल शिक्षा केंद्र संख्या 5, मुगबासन क्षेत्र के पर्यवेक्षक, मिर्ज़ा अब्दुल सोफी, हांडीपुकुर क्लस्टर संसाधन केंद्र के शिक्षाबंधु, पूर्व प्रधानाध्यापक कमल देव, गड़सेनापत्या।

स्थापना दिवस का आयोजन जूनियर हाई स्कूल के शिक्षकों, शैक्षिक कर्मचारियों, गार्डसेनापत्या आईसीडीएस सहायक झुमा दोलाई, शिक्षक मोहम्मद इमरान सहित विशिष्ट व्यक्तियों की उपस्थिति में किया गया था। स्थापना वर्षगाँठ समारोह समिति की ओर से प्रधान शिक्षक स्नेहाशीष चौधरी ने कहा, ”70वें वर्ष को यादगार बनाने के लिए सभी के सहयोग से अगले एक वर्ष तक विभिन्न खेल, सामाजिक एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे।

शुरुआती चरण में जिस तरह से प्रतिक्रिया मिली, हम निश्चित रूप से आने वाले दिनों में एक अधिक एकीकृत और सुचारू कार्यक्रम लेकर आएंगे।” कार्यक्रम के अध्यक्ष नटबर कंथल ने 70वीं वर्षगांठ के रंगारंग कार्यक्रम को सफल बनाने वाले सभी संबंधित लोगों को बधाई दी।

विदित हो कि इसी दिन शैक्षणिक वर्ष 2023 का अंतिम परिणाम एवं चतुर्थ कक्षा का विदाई समारोह भी आयोजित किया गया। कार्यक्रम का संचालन प्रधान शिक्षक के साथ-साथ विद्यालय के पूर्व छात्र पंचकौड़ी देव ने किया.. इस घटना से आसपास मौजूद आठ से अस्सी वर्ग के लोगों में खुशी का माहौल देखने लायक था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *