Img 20231113 Wa0012

केशियाड़ी : “बंधन” क्लब ने काली पूजा पर प्रस्तुत किया सामाजिक सरोकार का नया स्वरूप

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर : पश्चिम मेदिनीपुर जिले के केशियाडी ब्लॉक के सुदूर गांव बरीदा में “बंधन” क्लब की 13वीं वार्षिक काली पूजा भव्य तरीके से आयोजित की जा रही है। इस अवसर पर तीन दिनों तक विभिन्न सामाजिक सेवा कार्यक्रम और सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए गए। रविवार को काली पूजा के उद्घाटन समारोह में कई महिलाओं को सिलाई मशीनें दी गईं, वहीं कुछ विशेष आवश्यकता वाले व्यक्तियों को उनके आवश्यक उपकरण दिए गए।

40 गरीब ग्रामीणों को सर्दियों के कपड़े के रूप में कंबल दिए गए। इसके साथ ही सुबह से चित्रकला प्रतियोगिता में भाग लेने वाले 50 प्रतियोगियों को पुरस्कृत किया गया। बारीदा बंधन क्लब के 13वें वर्ष के काली पूजा उद्घाटन समारोह में परोपकारी विश्वजीत पाल, कौशिक मल्लिक, शिक्षक सुमन मंडल, शिक्षक प्रदीप महतो, क्लब के अध्यक्ष राम शंकर दास और सचिव संदीप दत्ता उपस्थित थे।

क्लब के सचिव शिक्षक संदीप दत्ता ने कहा कि क्षेत्र के आर्थिक रूप से पिछड़े लोगों की सेवा के लिए काली पूजा के अवसर पर विभिन्न सामाजिक सेवा कार्यक्रम आयोजित किए गए हैं। इसके अलावा, क्षेत्र के युवाओं को प्रोत्साहित करने के लिए विभिन्न खेल और सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए गए हैं।

Img 20231113 Wa0011रविवार और सोमवार को पूजा के उद्घाटन दिवस पर कई कार्यक्रम आयोजित किये गये। मंगलवार को भी विभिन्न कार्यक्रम हैं। साथ ही विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किये जा रहे हैं। क्षेत्र के सभी क्षेत्रों के लोगों के सहयोग के अलावा, “पार्वती शंकर बनर्जी सोशल वेलफेयर सोसाइटी”, “सुवर्ण रेखिक परिवार”, “अपराजेय” और अन्य संगठनों ने विभिन्न सामाजिक सेवाओं, खेल और सांस्कृतिक कार्यक्रमों को आयोजित करने के लिए अपना हाथ बढ़ाया है। साथ ही क्लब के शुभचिंतकों ने भी सहयोग किया। क्लब के सचिव संदीप दत्त ने सहयोग के लिए सभी संबंधितों का आभार एवं धन्यवाद व्यक्त किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *