कश्मीर के अलगाववादी नेता यासिन मलिक की पत्नी पाकिस्तानी प्रधानमंत्री की सहायक बनीं

इस्लामाबाद। भारत प्रशासित जम्मू और कश्मीर के अलगाववादी नेता यासिन मलिक की पत्नी मिशाल हुसैन मलिक को पाकिस्तान के अंतरिम प्रधानमंत्री अनवारुल हक़ काकड़ का एक विशेष सहायक नियुक्त किया गया है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी एक प्रेस रिलीज में बताया गया कि मिशाल हुसैन मलिक को ‘मानवाधिकार और महिला स​शक्तीकरण’ मामलों का सहायक बनाया गया है। मिशाल पाकिस्तान की नागरिक हैं और वहीं रहती हैं।

यासिन मलिक को पिछले साल मई में एनआईए की एक अदालत ने टेरर फ़ंडिंग के मामलों में उम्र क़ैद की सज़ा सुनाई गई थी। उसके बाद उनकी पत्नी मिशाल ने बीबीसी से कहा था कि वे इस मामले को आगे लेकर जाएंगी। यासिन मलिक पर देश के विरुद्ध युद्ध छेड़ने, आपराधिक साज़िश रचने और ग़ैरक़ानूनी गतिविधियों में शामिल होने जैसे संगीन आरोप थे।

हालांकि उन्होंने अदालत में अपने ऊपर लगे सभी आरोपों को स्वीकार कर लिया था। अं​तरिम प्रधानमंत्री के वि​भिन्न मंत्रियों के बीच मंत्रालयों का बंटवारा कर दिया गया। इसके तहत, शमशाद अख़्तर को वित्त मंत्री, जलील अब्बास जिलानी को विदेश मंत्री और सेना से रिटायर्ड ले जनरल अनवर अली हैदर को रक्षा मंत्री बनाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *