Karnataka : सिद्दारमैया ने CM और डीके ने डिप्टी CM रूप में ली शपथ

बेंगलुरू। सिद्दारमैया ने शनिवार को राज्य में नई कांग्रेस सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में कर्नाटक के 24वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। वही डी.के. शिवकुमार ने उपमुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ग्रहण की है। डॉ जी परमेश्वर, केएच मुनियप्पा, केजे जॉर्ज और एमबी पाटिल, सतीश जारकी होली, प्रियांक खड़गे, रामलिंगा रेड्डी और बी.जेड. ज़मीर अहमद खान ने नव-निर्वाचित कर्नाटक सरकार में कैबिनेट मंत्रियों के रूप में शपथ ली। राज्यपाल थावरचंद गहलोत ने मुख्यमंत्री और अन्य मंत्रियों को शपथ ग्रहण करवाई।

इस मौके पर राज्य में कांग्रेस की सरकार बनती देख राहुल गांधी को भारत जोड़ो यात्रा की याद आई। उन्होंने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा प्यार लेकर आई। इस यात्रा ने नफरत को खत्म कर दिया। इस मौके पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा हमने यात्रा में कहा था नफरत को मिटाया और मोहब्बत जीती। नफरत के बाज़ार में कर्नाटक ने लाखों मोहब्बत की दुकानें खोली है।

उन्होंने कहा कर्नाटक की जनता को मैं दिल से और कांग्रेस पार्टी की ओर से धन्यवाद करता हूं। आपने पूरी तरह कांग्रेस पार्टी को समर्थन दिया। पिछले 5 सालों में आपने कौन सी मुश्किलें सही यह आप और हम जानते है। मीडिया में लिखा गया कि यह चुनाव कांग्रेस पार्टी क्यों जीती। इस जीत का सिर्फ एक कारण है और वह है कांग्रेस कर्नाटक के गरीबों, पिछड़ों, दलितों के साथ खड़ी हुई।

समारोह में एआईसीसी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, कांग्रेस नेता राहुल गांधी, एआईसीसी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन, जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती, बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, सीपीएम महासचिव सीताराम याचुरी, सीपीआई महासचिव डी. राजा, एनसीपी के दिग्गज नेता शरद पवार शामिल हैं।

इसके अलावा तमिल सुपरस्टार कमल हासन, कन्नड़ सुपर स्टार शिवराज कुमार, लोकप्रिय अभिनेता दुनिया विजय, अभिनेत्री से नेता बनीं राम्या, अभिनेत्री निश्विका नायडू, अभिनेत्री से नेता बनीं उमाश्री और फिल्म निर्देशक, निर्माता वी. राजेंद्र सिंह बाबू भी कार्यक्रम में शामिल हुए। कार्यक्रम स्थल पर पहुंचने पर सिद्दारमैया व शिवकुमार ने हाथ जोड़कर भीड़ का अभिवादन किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *