कर्नाटक कांग्रेस ने नड्डा, अमित मालवीय के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई

बेंगलुरु। कर्नाटक कांग्रेस ने पार्टी नेताओं के खिलाफ अपमानजनक पोस्ट प्रकाशित करने के मामले में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा और पार्टी के आईटी सेल प्रमुख अमित मालवीय के खिलाफ बेंगलुरु की हाई ग्राउंड्स पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। आरडीपीआर, आईटी और बीटी मंत्री प्रियांक खड़गे और केपीसीसी प्रवक्ता रमेश बाबू ने राहुल गांधी का एक एनिमेटेड वीडियो जारी किए जाने का दावा करते हुए शिकायत दर्ज कराई है, जिसमें दावा किया गया है कि ‘कांग्रेस देश विरोधी गतिविधियों’ में शामिल है।

चंडीगढ़ भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अरुण सूद के खिलाफ भी शिकायत दर्ज कराई गई है। अमित मालवीय ने 17 जून को अपने आधिकारिक अकाउंट से एक एनिमेटेड वीडियो पोस्ट किया था। मंत्री प्रियांक ने कहा, उस वीडियो में दावा किया गया है कि कांग्रेस पार्टी देश विरोधी गतिविधियों में लिप्त है और जब भी राहुल गांधी विदेश जाते हैं तो वह देश विरोधी गतिविधियों में शामिल होते हैं। वीडियो में यह भी दिखाया गया है कि कांग्रेस और राहुल गांधी देश को तोड़ रहे हैं।

उन्होंने कहा, हमने भाजपा द्वारा चलाए जा रहे झूठ के कारखाने को बंद करने का फैसला किया है। वे इससे बच सकते थे, क्योंकि यहां उनकी सरकार थी और तथ्य-जांच इकाई तब बंद हो गई थी। भाजपा कार्यकर्ताओं ने खुद फर्जी खबरें बनाईं। हम अब ऐसा नहीं होने देंगे। फैक्ट-चेक यूनिट को मजबूत किया जाएगा। मैंने पहले ही सीएम से बात कर ली है। जो पोस्ट सांप्रदायिक हैं, शांति भंग करने वाले हैं, उनसे निपटा जाएगा और कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

प्रियांक खड़गे ने कहा, हम गृह विभाग से भी बात करेंगे और तथ्य-जांच प्रक्रिया के लिए एक अलग दस्ते का गठन करेंगे। उन्होंने कहा, वे (भाजपा) हमेशा गंदे संदेश पोस्ट करेंगे और नफरत के बीज बोएंगे और भय पैदा करेंगे। जब जिम्मेदार पदों पर बैठे जे.पी. नड्डा, अमित मालवीय और सूद जैसे लोग अपने खातों से झूठ निकालते हैं तो हम चुप नहीं बैठ सकते। उन्हें लगाए आरोपों को साबित करना होगा।

प्रियांक ने कहा, हमने आईपीसी की धारा 505 (2), 553 (ए), 120 (बी), 34 के तहत शिकायत दर्ज कराई है। अमित मालवीय को बेंगलुरु आएं और बताएं कि कैसे कांग्रेस देश विरोधी गतिविधियों में लिप्त है। अन्यथा, माफी मांगें और इस आशय का एक पत्र दें कि वह भविष्य में इस तरह के आरोप नहीं लगाएंगे।