कांतारा : ऑस्कर कंटेस्टेंट में सर्वश्रेष्ठ पिक्चर और सर्वश्रेष्ठ अभिनेता श्रेणियों में बनाई जगह

नयी दिल्ली। 2023 कन्नड़ सिनेमा के लिए एक बड़े नोट के साथ शुरू हो रहा है क्योंकि ऋषभ शेट्टी की कांतारा ने सर्वश्रेष्ठ पिक्चर और सर्वश्रेष्ठ अभिनेता श्रेणियों में अकादमी पुरस्कार योग्यता सूची में जगह बनाई है, जिसका अर्थ है कि कांतारा ऑस्कर सदस्यों के लिए मुख्य नामांकन के माध्यम से इसे आगे बढ़ाने के लिए वोट देने के योग्य है। पिछले कुछ हफ्तों में, एसएस राजामौली की आरआरआर ने नट्टू नट्टू गाने के लिए सर्वश्रेष्ठ मूल गीत श्रेणी में क्वालीफाई करने के लिए सभी आवाजें उठाईं। हालांकि कांतारा को ऑस्कर की रेस में देर से एंट्री मिली थी।

विभिन्न श्रेणियों के तहत नामांकन में आरआरआर और कांतारा का होना निश्चित रूप से दक्षिण सिनेमा के लिए एक नई ऊंचाई होगी और निश्चित रूप से दोनों उद्योगों के फिल्म प्रेमी जश्न के मूड में होने वाले हैं। कांतारा को ऑस्कर 2023 के लिए सबमिट किया गया था, जिसने निश्चित रूप से सभी कन्नड़ लोगों को बहुत गौरवान्वित किया है। सिनेमाघरों में फिल्म के सफल प्रदर्शन के दौरान, नेटिजन्स ने निर्माताओं से फिल्म को ऑस्कर में जमा करने पर जोर दिया और वे फिल्म को ऑस्कर में भेजने के लिए विभिन्न हैशटैग के साथ ट्रेंड करने लगे।

अब अपने ट्विटर पेज पर इस खुशी को शेयर करते हुए मेकर्स ने लिखा, हमें यह बताते हुए बहुत खुशी हो रही है कि कांतारा को 2 ऑस्कर क्वालीफिकेशन मिले हैं! उन सभी को दिल से धन्यवाद, जिन्होंने हमें सपोर्ट किया है। हम आगे की इस यात्रा को सभी के साथ साझा करने के लिए उत्सुक हैं। आपके समर्थन के लिए धन्यवाद। में इसे चमकते देखने के लिए इंतजार नहीं कर सकता।

ऋषभ शेट्टी द्वारा लिखित और निर्देशित, कांतारा 30 सितंबर को केवल कन्नड़ में रिलीज हुई थी। पूरे कर्नाटक और भारत के अन्य हिस्सों में अप्रत्याशित प्रतिक्रिया को देखते हुए, निर्माताओं को लगातार हफ्तों में फिल्म को अन्य भाषाओं में डब करने के लिए मजबूर होना पड़ा और कांतारा अपनी सामग्री के लिए अद्भुत अविश्वसनीय संग्रह के साथ हिंदी और तेलुगु भाषाओं में एक शानदार ब्लॉकबस्टर बन गई और विषय जो पूरे भारत के लोगों के लिए एक सार्वभौमिक जुड़ाव बन गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *