इंदिरा गांधी की भूमिका में इतिहास रचने को तैयार कंगना

अनिल बेदाग, मुंबई : दिवंगत भारतीय प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी और पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति जुल्फिकार अली भुट्टो के शिमला समझौते को कंगना रनौत की आगामी राजनीतिक ड्रामा ‘इमरजेंसी’ में फिर से रीक्रिएट किया जाएगा।

इसे अब तक की अपनी सबसे महत्वाकांक्षी परियोजना घोषित करते हुए, चार बार की राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता अभिनेत्री कंगना रनौत आगामी राजनीतिक ड्रामा ‘इमरजेंसी’ में पूर्व भारतीय प्रधान मंत्री श्रीमती इंदिरा गांधी की भूमिका निभाकर इतिहास रचने के लिए तैयार हैं।

अतीत में झांकने की अभिनेत्री की प्रतिबद्धता को प्रदर्शित करते हुए, यह फिल्म इतिहास में एक वास्तविक और ईमानदार अंतर्दृष्टि प्रदान करने का वादा करती है। 

भारतीय लोकतंत्र में एक अत्यधिक विवादास्पद घटना के मेगा-बजट चित्रण के रूप में लेबल किया गया, ‘इमरजेंसी’ इंदिरा गांधी और पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति जुल्फिकार अली भुट्टो के बीच कुख्यात जुलाई 1972 शिमला समझौते को उजागर करने के लिए तैयार है।

भारत की प्रधान मंत्री श्रीमती इंदिरा गांधी और पाकिस्तान के राष्ट्रपति श्री जुल्फिकार अली भुट्टो द्वारा 2 जुलाई 1972 को शिमला, भारत में हस्ताक्षर किए गए थे।  इस समझौते से 1971 के भारत-पाकिस्तान युद्ध का औपचारिक अंत हो गया।

Kangana ready to create history in the role of Indira Gandhiइसका उद्देश्य शांति स्थापित करना, भारत को सेना वापस बुलाने की आवश्यकता, कश्मीर मुद्दे का समाधान करना और बेहतर संबंधों को बढ़ावा देना था। 

समझौते ने जब्त की गई भूमि की वापसी की सुविधा प्रदान की, भारत ने पाकिस्तान को 13,000 किमी से अधिक भूमि वापस दे दी, लेकिन भारत के राजनीतिक इतिहास में विवाद अभी भी बना हुआ है।

दर्शकों के लिए इस विवादास्पद घटना को एक बार फिर सिल्वर स्क्रीन पर देखने का एक अच्छा समय, कंगना रनौत की ‘इमरजेंसी’ इस घटना में अंतर्दृष्टि का वादा करती है, जो समझौते की जटिलताओं पर प्रकाश डालती है।

कंगना रनौत द्वारा लिखित और निर्देशित, ‘इमरजेंसी’ में अनुपम खेर, महिमा चौधरी, मिलिंद सोमन, श्रेयस तलपड़े, विशाक नायर और दिवंगत सतीश कौशिक भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं।

ज़ी स्टूडियोज और मणिकर्णिका फिल्म्स द्वारा निर्मित, फिल्म का संगीत संचित बल्हारा और पटकथा और संवाद रितेश शाह द्वारा दिया गया है।  ‘इमरजेंसी’ 14 जून, 2024 को स्क्रीन पर आने वाली है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *