जंगल महल : शिक्षक संघ एबीटीए के जिला सम्मेलन के लिए स्वागत समिति गठित

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर । शिक्षक संघ एबीटीए के जिला सम्मेलन के लिए स्वागत समिति का गठन किया गया। पश्चिम मेदिनीपुर जिले के सदियों पुराने वामपंथी शिक्षक संगठन निखिल बंग शिक्षक संघ का 10वां त्रैवार्षिक सम्मेलन 26 और 27 नवंबर को मेदिनीपुर शहर के पारंपरिक सभा भवन विद्यासागर स्मृति मंदिर में होगा। इस सम्मेलन को सफल बनाने के लिए शनिवार दोपहर संगठन के जिला कार्यालय गोलोकपति भवन में आयोजित आम सभा में ग्वालतोड कॉलेज के पूर्व प्राचार्य डॉ. हरिहर भौमिक को अध्यक्ष और एबीटीए के जिला सचिव, विपदतारन घोष को सचिव के रूप में चुनकर लगभग दो सौ सदस्यों की एक मजबूत समिति का गठन किया गया था। बैठक में

एबीटीए के सदस्यों के साथ-साथ सहयोगी संगठनों के नेता भी मौजूद थे। वहीं एबीटीए के पूर्व नेता और शुभचिंतक भी बड़ी संख्या में मौजूद रहे। बैठक में सीटू जिला सचिव गोपाल प्रमाणिक, एबीटीए के पूर्व जिला सचिव अशोक घोष, रवींद्रनाथ घोष आदि मौजूद थे। संगठन के जिला सचिव विपदतरन घोष ने आगामी जिला सम्मेलन के संबंध में होने वाले विभिन्न कार्यक्रमों पर विस्तार से चर्चा की। ज्ञात हो कि पश्चिमी मेदिनीपुर जिले में विद्यालय इकाई, क्षेत्रीय शाखा एवं संगठन की अनुमंडल शाखा का सम्मेलन पहले ही संपन्न हो चुका है।

इस जिला सम्मेलन में विभिन्न संभागों से चयनित 293 प्रतिनिधि भाग लेंगे। सम्मेलन के आसपास दो दिवसीय सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। सम्मेलन के पहले दिन, सम्मेलन शुरू होने से पहले संगठन के सेवानिवृत्त सदस्यों को एक स्वागत समारोह दिया जाएगा। दोपहर में विद्यासागर हॉल मैदान में जनसभा होगी। इस सभा को प्रख्यात शिक्षाविद् प्रोफेसर केशव भट्टाचार्य, प्रख्यात अभिनेता देवदूत घोष, एबीटीए के महासचिव सुकुमार पेन, जिला सचिव बिपदतरन घोष, जिलाध्यक्ष विकास पटनायक आदि संबोधित करेंगे। दोपहर में प्रतिनिधिमंडल का सत्र ध्वजारोहण और शहीद की वेदी पर माल्यार्पण के साथ शुरू होगा। दूसरे दिन सुबह रंगारंग शोभायात्रा में मेदिनीपुर शहर की होगी परिक्रमा। सम्मेलन के आधार पर पश्चिम मेदिनीपुर जिले में संगठन के आंदोलन और संघर्ष पर एक पुस्तक प्रकाशित की जाएगी। बैठक की अध्यक्षता संस्था के जिलाध्यक्ष बिकाश पटनायक ने की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *