जंगल महल : पश्चिम मेदिनीपुर डीसीसीआई के विजया सम्मेलन में दिखी समरसता व सद्भावना

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर । इस वर्ष का विजया सम्मेलन पश्चिम मेदिनीपुर जिला वाणिज्य एवं उद्योग मंडल की पहल के तहत आयोजित किया गया था। मेदिनीपुर शहर के सदरघाट स्थित गणपति बसु स्मारक उद्यान में आयोजित इस सम्मेलन में उपस्थित अतिथियों में पश्चिम मेदिनीपुर की जिलाधिकारी आयशा रानी ने दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की। संगठन के अध्यक्ष बजरंगलाल अग्रवाल ने गणपति बसु की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। संगठन के महासचिव चंदन बोस ने स्वागत भाषण दिया।

इस अवसर पर प्रमुख समाजसेवी एवं लेखिका रोशेनारा खान एवं ‘कर्नलगोला आदि सार्वजनीन दुर्गोत्सव समिति’ को विशेष सम्मान दिया गया। जिला राज्यपाल आयशा रानी ने दोनों पक्षों को पुरस्कार प्रदान किया। होनहार युवा कलाकार अनुभव पाल ने इस अवसर पर गायन प्रस्तुत किया। साथ ही इस दिन आयोजन संस्था एवं विभिन्न औद्योगिक संगठनों के पदाधिकारियों को अनुभव पाल के इलाज में सहयोग का आश्वासन दिया।

कार्यक्रम में संगठन के कार्यकारी अध्यक्ष प्रसनजीत साहा, संगठन के सलाहकार मदन मोहन माईती, विधायक दिनेन राय, पूर्व विधायक आशीष चक्रवर्ती, खड़गपुर के मेयर प्रदीप सरकार, मेदिनीपुर के मेयर सौमेन खान आदि मौजूद रहे। खड़गपुर के शिल्पांचल में स्थित औद्योगिक कंपनियों के अधिकारियों में टाटा हिताची लिमिटेड के आनंद, संजय सिंह, पंचम माईती , मैट फाउंड्री लिमिटेड के निदेशक परेश मिश्रा, महिंद्रा एंड महिंद्रा के देवजीत दास, विद्यासागर औद्योगिक पार्क के संपादक राजकुमार दयामा, डी.आई.सीजीएम, डब्ल्यूबीएसईडीसीएल के क्षेत्रीय प्रबंधक और अन्य गणमान्य व्यक्ति भी इस अवसर पर उपस्थित थे। अंशुमान दास गुप्ता ने सस्वर पाठ किया।

दूसरे चरण में अतिथि कलाकारों द्वारा रोचक सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए। कार्यक्रम का संचालन प्रमुख स्कूल कलाकार शुभोदीप बोस ने किया। कार्यक्रम के सफलता पूर्वक संपन्न होने पर सभी संबंधितों, संगठन के अध्यक्ष बजरंगलाल अग्रवाल और महासचिव चंदन बसु ने आभार व्यक्त किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *