जेयू कांड : पुलिस की शुरुआती जांच में यौन उत्पीड़न की पुष्टि

कोलकाता। कोलकाता पुलिस की प्रारंभिक जांच से पता चला है कि जादवपुर विश्वविद्यालय के प्रथम वर्ष के मृतक छात्र को मुख्य छात्रावास की दूसरी मंजिल के गलियारे में नग्न अवस्था में घुमाया गया था। उसके यौन उत्पीड़न की भी पुष्टि हो चुकी है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि जांचकर्ताओं ने यह भी पाया है कि छात्र का यौन उत्पीड़न किया गया था और विश्वविद्यालय के वर्तमान और पूर्व छात्रों सहित गिरफ्तार किए गए 12 लोगों ने पूरे प्रकरण में सक्रिय भूमिका निभाई थी।

अधिकारी ने बताया, किशोर के साथ निश्चित रूप से रैगिंग की गई और उसके साथ यौन उत्पीड़न किया गया। उसे कमरा नंबर 70 में कपड़े उतारने के लिए मजबूर करने के बाद गलियारे में नग्न घुमाया गया। हमारे पास सबूत हैं। उन्होंने कहा, कोलकाता पुलिस जांचकर्ताओं को गिरफ्तार आरोपितों में से एक द्वारा बनाया गया एक व्हाट्सएप ग्रुप मिला है, यह पुलिस को गुमराह करने के लिए किया गया था।

अधिकारी ने बताया, जांच से यह भी पता चला कि गिरफ्तार किए गए लोगों ने पुलिस को गुमराह करने की योजना बनाई थी ताकि रैगिंग वाले हिस्से को छुपाया जा सके। उन्होंने बताया कि नौ अगस्त की घटना के बारे में और अधिक जानकारी हासिल करने के लिए पुलिस ने मंगलवार को छात्रावास के रसोइये से पूछताछ की। विश्वविद्यालय के दो अन्य छात्रों को जांच के संबंध में पूछताछ के लिए जांचकर्ताओं के सामने पेश होने के लिए बुलाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *